Tata Punch EV की पहली झलक आई सामने, इस बार मिलेंगे इसमें ये नए और खास फीचर्स, जाने कीमत

Tata Punch EV Price, Mileage And Feature: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा इंडियन इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बड़ा धामाका करने की प्लानिंग कर रही है। इस कड़ी में कंपनी पॉपुलर माइक्रो एसयूवी पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा पंच की पहली झलक की तस्वीरे सामने आ गई है। दरअसल टाटा पंच ईवी को हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि इस दौरान इसका ज्यादातर हिस्सा ढका हुआ था। ऐसे में आइये हम आपकों टाटा पंच के फीचर से लेकर इसकी कीमत तक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

आ रही है Tata Punch EV कार

टाटा पंच के अपकमिंग इलेक्ट्रिक वर्जन में कंपनी ने कुछ बदलाव करने वाली है। इस कड़ी में खासतौर पर इसके डिजाइन में हल्का बदलाव किया जा सकता है। बता दे ऑटो कंपनी पंच ईवी में ब्लू एसेंट का ज्यादा इस्तेमाल करने की प्लानिंग कर रही है। इसके साथ ही Tigor EV और Tiago EV की तरह Tata Punch EV में भी एयरो व्हील मिलने की संभावना जताई जा रही है।

बता देे कि टाटा पंच ईवी में फ्यूल टैंक लिड की जगह चार्जिंग पोर्ट को दी गई है। इसके साथ ही Tata Punch के मौजूदा मॉडल की तुलना में आपको Tata Punch EV में और भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं टेस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा पंच ईवी में रियर डिस्क ब्रेक भी दिख रहे है, जबकि पेट्रोल पंच में ड्रम ब्रेक दिये गये होते हैं।

Also Read:  इलेक्ट्रिक कार की दुनिया मे तहलका मचाने आ रहा Tata Punch EV; कम कीमत मे मिलेगा SUV का टशन और दमदार रेंज

इसके साथ ही Tata Punch EV के इंटीरियर की बात करें तो केबिन में रोटरी डॉयल और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें कंपनी ऑटो होल्ड, वायरलेस चार्जिंग जैसे दमदार फीचर्स भी कंपनी आपकों दे रही है।

whatsapp channel

google news

 

Tata Punch EV के फीचर्स

इसके साथ ही बता दे कि Tata Punch EV में डैशबोर्ड में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह Harman 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है। हालांकि बता दे कि ये सिस्टम थोड़ा पुराना हो गया है, इसलिए कंपनी इसमें बदलाव करते हुए इसे लेटेस्ट और बड़े सिस्टम से बदल सकती है। मालूम हो कि टाटा पंच ईवी में एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ-साथ आपकों ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स मिल सकते है।

Share on