ये हैं सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50 हजार के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 Electric Scooters

Cheapest Electric Scooter In India: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच इन दिनों भारत के तमाम हिस्सों में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत कई बार लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन आपका बजट कम है तो ऐसे में आइए हम आपको देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताते हैं। इनमें से कुछ की कीमत तो 50,000 रुपए से भी कम है।

Ampere Reo Elite

Ampere Reo Elite

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 43,000 से शुरू होता है। इसका नाम एम्पीयर रियो एलिट (Ampere Reo Elite) इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर में कई फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें से एक एलईडी डिजिटल डैशबोर्ड, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, ड्यूल कॉइल स्प्रिंग शॉक अब्जॉर्बर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी शामिल है।

Komaki X1

whatsapp channel

google news

 

Komaki X1

50000 से कम की कीमत में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में Komaki X1 का नाम भी शामिल है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स काफी जबरदस्त है। यह आपको 85 केएमपीएस की रेंज देता है। यह एक फुल बॉडी क्रैश गार्ड के साथ स्टॉक में आता है, जो 60 वाट की मोटर द्वारा ऑपरेट किया जाता है। बता दें इस स्कूटर की कीमत 45,000 रुपए है।

Evolet Derby

Evolet Derby

इस Evolet Derby स्कूटर में इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है, जो 250 वाट की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। बता दें इसमें आपको इलेक्ट्रिक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो इस स्कूटर के दोनों टायरों को सही पावर देता है। इसका लुक भी काफी जबरदस्त है। खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 46,000 रुपए में खरीद कर आप अपने घर ले जा सकते हैं।

Also Read:  tata electric cars: टाटा लॉंच कर रही कई सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत से लेकर माइलेज तक सब

Yo Edge

Yo Edge

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Yo Edge है। यह लोकल एरिया में चलाने के लिए सबसे बेहतरीन स्कूटर माना जाता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर की है और साथ ही यह एक बार चार्ज होने पर 60 k.m.s. की रेंज भी देता है। बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 50,000 रुपए बताई जा रही है।

Bounce Infinity E1

Bounce Infinity E1

सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में शामिल Bounce Infinity E1  स्कूटर के सभी फीचर जबरदस्त है, लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका स्वैपेबल बैटरी फीचर है। इसकी बैटरी को निकाल कर आप कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा यह आपको 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार भी देता है। बता दे इसकी कीमत 50,000 रुपए बताई जा रही है। साथ ही यह कीमत आपके क्षेत्र के आधार पर थोड़ी ऊपर-नीचे हो सकती है।

Share on