फ्री कोरोना वैक्सीन से लेकर आईटी हब, बीजेपी ने बिहार चुनाव के जारी किया संकल्प पत्र, देखे पूरी डीटेल

बिहार विधानसभा चुनाव होने के काफी कम दिन रह गए हैं, ऐसे में सभी पार्टियों अपने पूरे दमखम से चुनाव प्रचार कर रही है। बिहार में बीजेपी भी अपनी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में लग गई है। बिहार में चुनाव प्रचार करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ योगी आदित्यनाथ भी आ चुके हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी कई चुनावी रैलियां को भी संबोधित कर रहे हैं।

अब बीजेपी ने बिहार चुनाव प्रचार के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया है। आज पटना में बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी करते हुए निर्मला सीतारमण जी ने बिहार को आईटी हब बनाने की बात कही है। उन्होंने बिहार वासियों के लिए कोरोना की वैक्सीन भी मुफ्त में देने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने किसानों के लिए डेयरी उद्योग में भी बढ़ावा देने की बात की है। उन्होंने कहा कि इस बार भी बिहार में एनडीए की जीत होगी और हम लोग अपना सारा संकल्प इस बार बिहार में जमीन पर उतारेंगे।

बीजेपी ने बिहार चुनाव में कुल 11 संकल्प लिए हैं जो कि इस प्रकार है:-

  1. कोरोना का निशुल्क टीका सभी बिहार के लोगो लिए
  2. 3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति
  3. बिहार का विकास आईटी हब के रूप में
  4. 5 साल में 5 लाख से ज्यादा रोजगारो का सीजन
  5. 1 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का काम
  6. एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरियां
  7. 2024 तक दरभंगा एम्स का संचालन
  8. सभी दलहन की खरीद एमएसपी के दरों पर
  9. 30 लाख लोगों को 2022 तक पक्के मकान देने की बात
  10. मेडिकल तथा इंजीनियरिंग की शिक्षा हिंदी भाषा में तथा
  11. दूध एवं मछली उत्पादन मैं किसानो को बढ़ावा
Also Read:  बिहार में बनेगा नया फ्लाईओवर ब्रिज, भागलपुर के भोलानाथ ब्रिज को नीतीश कैबिनेट से मिली मंजूरी

घोषणा पत्र जारी करते हुए निर्मला सीतारमण जी ने कहा

हम लोगों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ने का एक बड़ा कदम उठाया है और इस और लगातार हम लोग बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें कि वैक्सीन का काम पूरा हो जाने के बाद बिहार वासियों के लिए यह बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं निर्मला सीतारमन जीने  लालू राबरी के शासनकाल पर तंज करते हुए कहा कि बिहार में उस समय इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन और ग्रोथ का नामोनिशान ही नहीं था जो कि अभी 17 फ़ीसदी है। वही निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज बिहार में 100 परसेंट बिजली का उत्पादन हो रहा है, वहीं 96 परसेंट लोगों को पक्का मकान मिल चुका है। अभी बिहार में कृषि का विकास दर 8% से भी अधिक है जो कि पहले दो तीन परसेंट हुआ करती थी।

Share on