Sunday, January 29, 2023
spot_img

बिहार में वंदे भारत ट्रेन पर फिर हुआ पथराव, एक महीने के अंदर चौथी घटना, क्या है वजह?

Vande Bharat Train In Bihar: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बीते कुछ सालों में ट्रेन के कई अपडेट वर्जन को लांच किया है, जिनमें से एक भारत के कई हिस्सों में दौड़ रही सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) भी है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने न्यूजलपाईगुड़ी से हावड़ा तक दौड़ने वाली देश की छठी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी, जिस पर हाल ही में एक बार फिर से पथराव (Stone pelting on Vande Bharat Train) की खबर सामने आई है। हालांकि इस दौरान अच्छी बात यह रही कि किसी भी यात्री को पथराव के दौरान चोटें नहीं आई हैं, लेकिन ट्रेन के एक कोच को इस पथराव में नुकसान जरूर हुआ है।

whatsapp

Stone pelting on Vande Bharat Train

वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव

साझा जानकारी के मुताबिक बिहार के कटिहार जिले में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ है। दरअसल जैसे ही कटिहार में वंदे भारत ट्रेन की एंट्री हुई तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने उस पर पथराव करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि यह जगह बंगाल सीमा के पास है। पथराव की वजह से ट्रेन के कोच नंबर 6 का कांच भी टूट गया है। खिड़की के पास मौजूद यात्री इस पथराव से डर गए थे और पथराव के दौरान वह बाल-बाल बचे हैं। जीआरपी और आरपीएफ की टीम इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Stone pelting on Vande Bharat Train

whatsapp-group

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कैंटीन प्रबंधक अरुण कुमार यादव का कहना है कि 22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की यह घटना 20 जनवरी को हुई थी। यह घटना उस दौरान हुई जब ट्रेन दलखोला-तेलता रेलवे स्टेशन को पार कर रही थी। घटनास्थल बिहार के कटिहार के बलरामपुर के आसपास की बताई जा रही है। वहीं इस घटना के बाद जब ट्रेन मालदा स्टेशन पर रुकी गई तो उन्होंने टूटे हुए शीशे की तस्वीरें कैमरे में कैद की और उसे उच्च अधिकारियों को भेजा गया। जीआरपी और आरपीएफ को भी इस पूरी घटना की जानकारी दे दी गई है।

Stone pelting on Vande Bharat Train

1 महीने में चौथा बार वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव

बता दें कि यह इस महीने में लगातार चौथी बार ऐसा हुआ है जब वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ है। यह सभी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें में भारत निर्मित है। ऐसे में तुरंत ही इनको रेलवे के इंजीनियर द्वारा सही कर लिया जाता है, लेकिन लगातार हो रही पथराव की घटनाओं ने ट्रेन की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles