Sunday, January 29, 2023
spot_img

बिहार के इस शख्स ने मिठाई बेच खड़ी की करोड़ों की संपत्ति, कमाई जान आप भी हो जायेंगे भौच्चके!

 बिहार के कई अलग-अलग हिस्सों में आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। इस कड़ी में वैशाली जिले के भगवानपुर के मिठाई दुकानदार और दरभंगा के मशहूर चिकित्सक दंपत्ति के यहां भी हाल ही में आयकर विभाग ने छापेमारी की है। इस दौरान आयकर विभाग को छापेमारी में दरभंगा शहर के डॉक्टर दंपत्ति के यहां 30 लाख नगद के साथ-साथ करोड़ों की टैक्स चोरी के सबूत मिल गए हैं। इतना ही नहीं उनके पास से अचल संपत्ति से संबंधित भी कई कागजात हाथ लगे हैं। इसके अलावा मिठाई दुकानदार भी आयकर विभाग के इस छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला है, जिसकी चर्चा इस समय हर जगह सुर्खियां बटोर रही है।

whatsapp

Bihar it department raid

टैक्स चोर निकले डॉक्टर दंपत्ति

आयकर विभाग की ओर से की गई इस छापेमारी में डॉक्टर दंपत्ति डॉ मृदुल शुक्ला और उनकी पत्नी डॉ गुंजन शुक्ला हर साल भारी मात्रा में टैक्स की चोरी करते हैं। दोनों खर्च को बढ़ाकर दिखाते हैं, लेकिन आय को छुपा कर रखते हैं। इसके बाद आयकर विभाग में जब उनके यहां छापेमारी की तो इस मामले में लगभग 15 करोड़ रुपए की चोरी के मामले का खुलासा हुआ। बता दे इस डॉक्टर दंपत्ति का दरभंगा के दिग्घी में आईबी शुक्ला सेवा सदन नामक एक अपना हॉस्पिटल भी है। इतना ही नहीं इसके अलावा उनका दरभंगा के सोनकी पथ में दालान नाम का एक रिसोर्ट भी है।

साहू मिष्ठान भंडार बिहार

whatsapp-group

मिठाई वाला निकला करोड़ों का मालिक

इसके अलावा आयकर विभाग ने वैशाली जिले के भगवानपुर स्थित साहू मिष्ठान भंडार के मालिक के यहां भी छापेमारी की। इस दौरान आयकर विभाग ने दुकानदार के तीन ठिकानों पर छापेमारी की, जहां से उन्हें 1 करोड़ 85 लाख रुपए बरामद हुए। बरामद की गई नदी को गिरने के लिए बैंक से नोट गिनने वाली मशीन तक मंगानी पड़ी। इस खुलासे के साथ आयकर विभाग ने बताया कि मिठाई दुकानदार का सालाना का कारोबार करोड़ों का है। बावजूद इसके वह टैक्स चोरी करता था। फिलहाल इस मामले में आयकर विभाग जांच पड़ताल के बाद अब आगे की कार्रवाई में जुट गया है।

साहू मिष्ठान भंडार बिहार

आयकर विभाग ने बताया कि छापेमारी के क्रम में मिठाई दुकानदार के घर से पटना व नोएडा में फ्लैट के कागजात भी मिले हैं। इसके अलावा भी उसके पास कई अन्य जगहों पर जमीनी है, जिस के कागजात छापेमारी में बरामद हुए हैं। साथ ही जांच में यह भी खुलासा हुआ कि उसका भगवानपुर में भी दो जगहों पर काफी आलीशान घर है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles