Monday, February 6, 2023
spot_img

बिहार इंटर टॉपर को लैपटाप सहित मिलेगे ये इनाम, दुबारा कॉपी जांच के लिए इस दिन से होगा आवेदन

बारहवीं में सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्रों को बोर्ड की ओर से एक लाख रुपये और एक लेपटॉप एवं एक ई-बुक रीडर का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं दूसरा स्थान हासिल करने वाले छात्रों को एक लेपटॉप एवं एक ई-बुक रीडर सहित पचहत्तर हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थीयों को एक लेपटॉप एवं एक ई-बुक सहित पचास हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावे चतुर्थ एवं पांचवे स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थीयों को एक-एक लेपटॉप सहित 15 हजार रुपयों से पुरस्कृत किया जाएगा। गौरमतलब है की बिहार की बारहवीं में औरंगाबाद की सुगंधा कुमारी वाणिज्य संकाय में राज्य में अव्वल आई हैं, वहीं बिहारशरीफ की सोनाली कुमारी विज्ञान में अव्वल आई हैं। कला संकाय में खगड़िया की मधु भारती और जमुई के कैलास कुमार अव्वल आए हैं।

whatsapp

फरवरी मे हुई थी बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा एक से तेरह फरवरी के मध्य बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें राज्य भर से लगभग साढ़े तेरह लाख छात्रा-छात्राएं शामिल हुए थे। बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में राज्य भर में 1473 सेंटर बनाए गए थे।शुक्रवार को परिणाम की घोषणा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कर दी गई थी।बारहवीं में इस बार 78 प्रतिशत छात्र -छात्राओं को सफलता मिली है। कला, विज्ञान और वाणिज्य संकायों में इस बार छात्राओं ने बाजी मारी हैं।औरंगाबाद की सुगंधा कुमारी ने वाणिज्य, बिहारशरीफ की सोनाली कुमारी ने विज्ञान वहीं खगड़िया की मधु भारतीय और जमुई के कैलास कुमार ने कला संकायों में अव्वल स्थान प्राप्त किया है।

1 अप्रैल से दुबारा जांच के लिए आवेदन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बारहवीं के कॉपियां की दुबारा जांच करने के किए आवेदन 1 अप्रैल से आॅनलाइन स्वीकार करने की घोषणा कर दी है। जिसके लिए 7 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है। प्रत्येक विषयों का शुल्क 70 रूपये आॅनलाइन ही छात्रों को देना होगा। 29 अप्रैल से कम्पाटमेंटल परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles