बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा की एक्जाम डेट हुआ जारी, आज से शुरू हुआ आवेदन, देखें पूरा शेड्यूल

बिहार में की टीचर ट्रेनिंग के लिए होने वाली B.Ed परीक्षा की एंट्रैन्स परीक्षा की शैड्यूल इस साल के लिए जारी कर दिया गया है. बिहार में सभी सरकारी और निजी B.Ed कॉलेज एडमिशन में ऐडमिशन इसी परीक्षा के द्वारा किया जाता है। बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की पोर्टल पर जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 11 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

बिना विलंब शुल्क के 7 मई तक इसका आवेदन कर सकते हैं, जबकि विलंब शुल्क के साथ इसका आवेदन 10 मई तक किया जा सकता है, आवेदन का सुधार 11 मई तथा फीस आप 12 मई तक जमा कर सकेंगे । बता दें कि इस परीक्षा के जरिए सभी B.Ed कॉलेजों की 35000 सीटों पर एडमिशन किया जाता है।

पिछले साल के तरह इस बार भी बिहार में B.Ed प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को ही सौपी गई है। इस विश्वविद्यालय को ही नोएडा विश्वविद्यालय बनाया गया है। विश्वविद्यालय के स्टेट नोडल अधिकारी अशोक कुमार मेहता ने कहा कि परीक्षा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 11 अप्रैल से वेबसाइट पर जाकर आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आपको bihar-cetbed-lnmu.in पर जाना होगा। इस पोर्टल पर आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। यहां पर आप इस परीक्षा के लिए प्रोस्पेक्टस भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर परीक्षा के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  बेटी को पढ़ाने पिता ने लोन पर लेकर चलाया ऑटो, बेटी बिहार बोर्ड 12th टॉपर बन बढ़ाया मान

आइये देखते है पूरी शैड्यूल

Share on