Monday, February 6, 2023
spot_img

बड़ी खबर: RJD सुप्रीमो लालू यादव की हालत हुई नाजुक, फेफड़े में भरा पानी, देख रोने लगी राबड़ी देवी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत लगातार बिगड़ रही है शुक्रवार की रात उनकी हालत अचानक खराब हो गई डॉ उमेश प्रसाद की टीम ने तुरंत ब्लड प्रेशर ब्लड शुगर लेवल की जांच की दवाई देने के आधे घंटे के बाद वह थोड़े स्टेबल हुए फिलहाल उनकी हालत स्थिर है लालू का परिवार उन्हें आज ही दिल्ली ले जाना चाहता है इस सिलसिले में तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे।

whatsapp

लालू यादव को देख रो पड़ी राबड़ी

लालू यादव का पूरा परिवार उनके सेहत को लेकर चिंतित है। आपको बता दें कि शाम में राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव लालू यादव से मिलने पहुंचे। वहीं मीसा भारती भी शुक्रवार को दोपहर में लालू से मिलने रांची पहुंची। उनकी हालत देखकर रावड़ी यादव खुद को संभाल ना सकी और रो पड़ी। उन्हें देख तीनों बच्चों की आंखें डबडबा गए। लालू यादव ने इस हालत में भी खुद राबड़ी को ढाढस बंधाया। लालू यादव ने राबड़ी देवी और तीनों बेटों-बेटियों को समझाते हुए कहा कि ‘सब ठीक हो जाई चिंता के बात ना बा’। बड़ी बेटी मीसा भारती और दोनों बेटों ने भी पिता के जल्दी ठीक होने की बात कही तब जाकर राबड़ी देवी संभली।

पोइंग वार्ड में लालू का पूरा परिवार उनके देखरेख में लगा रहा। रात को करीब 1:00 बजे तेजस्वी यादव यादव बाहर निकले। वह बेहद चिंतित दिखे उन्होंने कहा कि पिता के ठीक होने तक उनके साथ ही रहेंगे। इस सिलसिले में आज तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि लालू यादव के बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाना चाहते हैं।

ढाई साल से रिम्स में इलाजरत है लालू यादव

आपको बता दें कि चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ढाई साल से रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। इस बीच उनकी कई बार तबीयत भी बिगड़ी है। लालू यादव एक नहीं कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। बीपी, शुगर और किडनी से संबंधित बीमारियों समेत उन्हें 16 तरह की बीमारियां है।

whatsapp-group

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद भी RIIMS प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नहीं की. लेकिन जेल आईजी बिरेंद्र भूषण ने उनकी तबीयत खराब होने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने उसके साथ ही यह बताया कि अब उनकी हालत में सुधार भी है. आनन-फानन में कोविड जांच समेत उनके फेफड़े और छाती की भी जांच की. एंटीजेन किट से हुई जांच में लालू की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार को सीटी स्कैन किया जाएगा. उसके साथ ही कुछ अन्य टेस्ट भी करके यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या तो नहीं है. आपको बता दें कि आए दिन लालू यादव की तबीयत बिगड़ती रहती है.

हाल ही में जब लालू यादव की तबीयत बिगड़ी थी तो RIIMS के डॉक्टरों ने बताया था कि लालू प्रसाद यादव की किडनी 25% काम कर रही है और यह पहले के मुकाबले करीब 10% कम है. उन्होंने कहा था कि अगर ऐसे में उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें जल्दी डायलिसिस पर रखना होगा. दरअसल लालू प्रसाद यादव को किडनी की परेशानी के साथ ही और भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें हृदय संबंधी दिक्कत, डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की समस्या भी है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles