मुफ्त में चलानी है बाइक को आज ही ये Kit अपनी बाइक में करायें फिट, और फ्री में सकड़ों पर भरे फर्राटा!

EV Conversion Kit Fer Bike User: बीते कुछ सालों में देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों के बजट को पूरी तरह से बिगाड़ रखा है। ऐसे में जहां एक ओर इन दिनों पेट्रोल के दाम 100 के पार पहुंच गए हैं, तो वहीं बढ़ी हुई कीमतों के साथ आम आदमी के लिए बाइक और स्कूटर चलाना भी अब उनके बजट से बाहर हो गया है। ऐसे में अगर आप भी पेट्रोल पर लगने वाले इस खर्चे से परेशान हो गए हैं, तो आइये हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक डिवाइस के बारे में बताते हैं, जिसे आप अपने बाइक और स्कूटर में लगाकर उसे इलेक्ट्रिक बनवा सकते हैं।

किसी भी बाइक के स्कूटर में फिट कारएं इलेक्ट्रिक किट

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के कारण मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। हालांकि इनकी कीमत कम बजट वाले लोगों के बजट से बाहर है। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर नहीं खरीद पा रहे हैं, तो आप मुंबई बेस्ट टीवी स्टार्टअप GoGoA1 के इस इलेक्ट्रिक डिवाइस किट को अपने बाइक और स्कूटर में लगवा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इस किट को लगवाने के बाद आपका वहीकल 150 किलोमीटर की रेंज देगा। साथ ही कंपनी की यह किट आरटीओ से अप्रूव्ड भी है।

बता दे आप इसे बाजार में मिलने वाले 45 से ज्यादा बाइक और स्कूटर मॉडल में फिट करवा सकते हैं। इस स्कूटर को हीरो और होंडा की ज्यादातर बाइक और स्कूटर में बड़ी आसानी से फिट करवाया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर आप चाहे तो हीरो स्प्लेंडर, हीरो ग्लैमर, शाइन और एक्टिवा में भी इस किट को फिट कर सकते हैं।

क्या है इस कन्वर्जन कित की कीमत?

बात GoGoA1 की इस इलेक्ट्रिक किट की करें तो बता दे की होंडा के प्रमुख स्कूटर एक्टिवा को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए आप इस कन्वर्जन किट को लगा सकते हैं। इस स्कूटर के लिए इलेक्ट्रिक के 60 हजार में में उपलब्ध है। इसमें हब मोटर के लिए ₹19000, बैटरी के लिए ₹30000 और इलेक्ट्रिक कंपोनेंट के लिए ₹5000 व चार्जर के लिए ₹5000 कीमत जोड़ी गई है। कुल मिलाकर ₹60000 में आपको यह पूरी कन्वर्जन किट मिलती है। यह किट लगवाने के बाद आपकी एक्टिवा में 60 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। वहीं इस बैटरी के साथ-साथ आप इसे बाइक में भी लगवा सकते हैं। इसके बाद आपकी बाइक 151 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

whatsapp channel

google news

 

बता दें कि GoGoA1 स्टार्टअप कंपनी की ईवी कन्वर्जन किट की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसे किसी भी टू-व्हीलर में आसानी से फिट किया जा सकता है। इसके अलावा लंबी बैटरी लाइफ और आसान इंस्टॉलेशन के साथ-साथ इसमें कुछ फीचर भी शामिल किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि उनके पास ईवी कन्वर्जन किट और कंपोनेंट के 50 से अधिक पेटेंट डिजाइन है, जिन्हें कंपनी जल्द ही इन्हें मार्केट में पेश करेगी।

Share on