Atique Ahmed: बेटे का हुआ एनकाउंडर…पत्नी से लेकर बेटी तक देखें अतीक अहमद का आपराधिक कुनबा

Atique Ahmed Family Details: बीजेपी नेता उमेश पाल हत्याकांड मामले में यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी पुलिस ने बाहुबली माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद का एनकाउंटर कर दिया है, जिसमें उसकी मौके पर मौत हो गई है। अतीक अहमद का पूरा परिवार इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है और ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी से लेकर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के अलावा उसके बेटे भी इस हत्याकांड की पूरी साजिश में शामिल थे। इनमें से किसी ने गोली मारने की योजना बनाई तो किसी ने हत्यारों को छुपाने की। ऐसे में अब पुलिस इस पूरे परिवार पर शिकंजा कसने में जुट गई है।

अतीक अहमद के पूरे परिवार की है क्रिमिनल हिस्ट्री

हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी और उसकी भांजी उनाजिला नूरी पर भी पुलिस उमेश हत्याकांड मामले में दोषियों को पनाह देने के तहत केस दर्ज कर चुकी है। अतीक अहमद के परिवार में शामिल लगभग सभी लोगों के इस हत्याकांड में शामिल होने की बात सामने आई है। ऐसे में अतीक अहमद के परिवार के 9 लोगों पर यूपी पुलिस ने अपना शिकंजा कस लिया है। इसमें से एक को पुलिस ने एनकाउंटर के जरिए मौत के घाट उतार दिया है। वही आइए आपको अतीक अहमद के इस अपराधी कुनबे के बारे में डिटेल में बताते हैं और साथ ही बताते हैं कि कैसे अतीक अहमद की पत्नी से लेकर बहन और बेटी सभी कई अलग-अलग मामलों में आरोपी है।

अतीक अहमद

उत्तर प्रदेश के फूलपुर से सांसद रहे बाहुबली अतीक अहमद पर अब तक 102 केस दर्ज हो चुके हैं। इस कड़ी में हाल ही में अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड मामले में सुनवाई के बाद आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। बात अतीक अहमद के गुनाहों के कच्चे चिट्ठे की करें तो बता दे कि अतीक अहमद तीन बार गैंगस्टर एक्ट के तहत भी फंस चुका है, लेकिन सरकार की वरदहस्ती की वजह से वह तीनों बार बच गया।

अतीक अहमद को यूपी पुलिस की ओर से अब तक कई अलग-अलग जेलों में रखा जा चुका है, लेकिन वह हर जगह अपना दरबार लगा लेता था। ऐसे में हाल फिलहाल उसे गुजरात के साबरमती जेल में रखा जा रहा है। बता दें कि अतीक अहमद पर सबसे पहला केस साल 1979 में दर्ज हुआ था। अब तक अतीक अहमद पर यूपी पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक करीबन 54 केसों में राज्य के अलग-अलग थानों में सुनवाई चल रही है।

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  जब लालू यादव ने मोदी सरकार को कहा था-'तीन मूर्ति की सरकार', हर मंत्री की हो रही है निगरानी

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अतीक अहमद पर हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धमकी देने, हत्या की साजिश रचने के अलावा कई और गंभीर मामलों में केस चल रहे हैं।

खालिद आसिम उर्फ अशरफ

अतीक अहमद के परिवार में सबसे ज्यादा केस उसके अलावा उसके छोटे भाई खालिद पर चल रहे हैं। यूपी पुलिस के मुताबिक खालिद ने ही उमेश हत्याकांड की साजिश रची थी। बता दे खालिद अशरफ इस समय बरेली जेल में बंद है। रिकॉर्ड के मुताबिक उस पर 52 क्रिमिनल केस दर्ज है, जिनमें हत्या, हत्या की साजिश, धमकी, अपहरण सहित कई मामले शामिल है। बता दे कि खालिद अशरफ यूपी विधानसभा के सदस्य रह चुके राजू पाल हत्याकांड मामले का भी मुख्य आरोपी है।

अतीक अहमद की तरह ही उसके भाई खालिद अशरफ ने भी अपनी मौत को लेकर प्रयागराज में पेशी के दौरान एक बयान दिया था और कहा था कि- मुझे यूपी सरकार के एक अधिकारी ने मारने की धमकी दी है और मुझे पता है कि मुझे 2 हफ्ते में ही निपटा दिया जाएगा।

मोहम्मद अली

अतीक अहमद का दूसरा भाई भी कई क्रिमिनल केस में फंसा हुआ है। अतीक अहमद के इस दूसरे भाई का नाम मोहम्मद अली है, जिस पर 6 क्रिमिनल केस दर्ज है। इतना ही नहीं इन मामलों में जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था, जिसके बाद खुद 2022 में उसने सरेंडर कर दिया था और तब से वह जेल में बंद है।

शाइस्ता परवीन

अतीक अहमद की पत्नी का नाम शाइस्ता प्रवीण है। यूपी पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड मामले में शाइस्ता परवीन को मुख्य आरोपी बताया है। शाइस्ता पर कुल 4 क्रिमिनल केस दर्ज है। यूपी पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड मामले में शाइस्ता परवीन ने ही शूटरों के साथ मुलाकात की थी। शाइस्ता परवीन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताई जा रही है। बता दे यूपी पुलिस ने शाइस्ता परवीन पर इनाम की घोषणा कर दी है।

Also Read:  अंधे कानून का हवाला देने वाली कोर्ट में खड़ी महिला कौन है? जाने आखिर क्यों होता है कानून अंधा

बात अतीक अहमद और शाइस्ता परवीन के रिश्ते की करें तो बता दे कि दोनों की शादी साल 1996 में हुई थी। अतीक और शाइस्ता परवीन के 5 बच्चे हैं, जिनमें दो अभी नाबालिक है।

मोहम्मद उमर

अतीक अहमद के बड़े बेटे का नाम मोहम्मद उमर है। उस पर 2 केस दर्ज है, जिनमें से एक केस कारोबारी मोहित जायसवाल के अपहरण का है और इस मामले की जांच पड़ताल सीबीआई टीम कर रही है। मोहम्मद उमर अहमद पर धारा 147/149/329/364A/386/394/411/420/467/468/471/506/120B के तहत कई केस दर्ज हो चुके हैं। बता दे उमर अहमद पर दर्ज मामले सुनवाई के बाद सीबीआई की ओर से 2 लाख रुपए की इनामी घोषणा जारी की गई थी, जिसके बाद खुद अगस्त 2022 में उसने सरेंडर कर दिया था।

असद अहमद

अतीक अहमद के तीसरे बेटे का नाम असद अहमद है। यूपी पुलिस ने आज ही झांसी के पास एक एनकाउंटर के दौरान असद को मार गिराया है। असद उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था। पिछले महीने से ही पुलिस असद अहमद की तलाश कर रही थी। पुलिस की जांच पड़ताल के मुताबिक असद उमेश पाल हत्याकांड में शूटरों के साथ ही था। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद से ही असद पर इनाम की घोषणा कर दी थी।

आयशा नूरी

अतीक अहमद की बहन का नाम आयशा नूरी है। आयशा नूरी अपने परिवार के साथ मेरठ में रहती है, लेकिन उसका नाम भी अतीक अहमद के परिवार की तरह ही क्रिमिनल हिस्ट्री से जुड़ा हुआ है। दरअसल आयशा नूरी और उसकी बेटी उनाजिला ने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को पनाह दी थी। यूपी पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी असद और गुड्डू  को आयशा नूरी ने ही अपने घर में पनाह दी थी। वह उन दोनों की आर्थिक मदद भी कर रही थी। इस मामले में पुलिस ने आयशा और उसके पति अखलाक को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि आयशा को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

Also Read:  दुनिया के सबसे लंबे रूट पर उड़ान भर इतिहास रचेंगी भारतीय महिला पायलट

जेनब फातिमा

अशरफ की पत्नी जेनब अतीक का नाम भी क्रिमिनल हिस्ट्री में शामिल है। यूपी पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में जेनब फातिमा भी शामिल थी। जैनेब पर साजिश रचने और तथ्य को छुपाने के आरोप लगे हैं। वही मामले की जांच पड़ताल के बाद जब यूपी पुलिस ने जैनेब पर शिकंजा कसना शुरू किया, तो वह हाईकोर्ट की शरण में पहुंच गया और इस मामले में अपने नाम को छुड़ाने के लिए याचिका भी दाखिल की। हालांकि कोर्ट की ओर से इसे खारिज कर दिया गया। हाईकोर्ट से राहत ना मिलने के बाद से जैनेब फातिमा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। पुलिस कभी भी उसे पूछताछ के लिए बुला लेती है।

अतीक अहमद के दो बच्चे बाल सुधार गृह में है

बता दे अतीक अहमद के दो छोटे बेटे जो अभी नाबालिक है, इनका नाम मोहम्मद अहजम अहमद और मोहम्मद आबाम है। दोनों उमेश पाल हत्याकांड मामले में हिरासत में लिए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने इन्हें बाल सुधार गृह में रखा है। वहीं दूसरी ओर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का कहना है कि पुलिस दोनों पर अत्याचार कर रही है। पुलिस ने जबरन दोनों को इस मामले में बाल सुधार गृह में रखा है। इतना ही नहीं शाइस्ता परवीन ने सीजेएम अदालत में इस मामले को लेकर अर्जी भी दाखिल की है।

Share on