25वें स्थापना दिवस को शानदार तरीके से मनाने मे जुटी RJD, इस वजह से माना जा रहा है अहम!

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पार्टी यानी राष्ट्रीय जनता दल आने वाले 5 जुलाई को अपने पार्टी की सिल्वर जुबली स्थापना दिवस को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारियों में है, जिसका मुख्य कारण राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जेल से बाहर आना है। दरअसल कई सालों से लालू के जेल में रहने से आरजेडी अपने स्थापना दिवस को बेहद सादे और साधारण तरीके से मना रही था। ऐसे में जब इस साल जमानत पर ही सही जब लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर है तो आरजेडी इस साल अपने स्थापना दिवस को खूब धूमधाम से मनाने की तैयारी में है।

स्थापना दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने प्रवक्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और कई दिशा निर्देश भी दिए। वही अगर खबरों की माने तो इस समारोह का उद्घाटन लालू प्रसाद यादव वर्चुअल तरीके से करेंगे और साथ ही अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को नया संदेश और उनमें जोश भरने के लिए थोड़ी देर के लिए ही सही पर संबोधित भी करेंगे।

लालू प्रसाद यादव का सम्बोधन होगा अहम

इन दिनों जिस तरह से बिहार की राजनीत में बड़ा उलट फेर हुआ है, उसको देखते हुए स्थापना दिवस के दिन होने वाले समोह लालू प्रसाद यादव के भाषण को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिस तरह से राजद सुप्रीमो के जन्मदिन के मौके पर लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने जीतन राम मांझी के घर अचानक पहुंच कर उनकी बात लालू प्रसाद यादव से कराई थी, उससे सभी को यही लगा कि तेज लालू के किसी संदेश को लेकर मांझी के पास गए थे।

इसके अलावा बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी राघोपुर में बाढ़ पीड़ितों के हालात को देखते हुए ये कहा था कि कुछ महीनों में सरकार गिर जाएगी, जिससे एक बात बेहद साफ है कि बिहार की सियासत में बड़ा हंगामा मचने वाला है। वही जदयू और आरजेडी भी लगातार एक दूसरे को तोड़ने का दावा कर रही है। ऐसे में इन हालातों को देखते हुए स्थापना दिवस के दिन होने वाला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का संबोधन काफी मायने रखता है।

Manish Kumar

Leave a Comment