बिहार: 13 साल की नाबालिक लड़की का हरियाणा के 35 साल अधेड़ से कराई शादी

बिहार के जमुई जिले में एक 13 साल की नाबालिक की शादी का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। घटना जमुई के खैरा थाना के इलाके के सुदूर गांव खलारी की है जहां नाबालिग लड़की के परिवार वालों ने उसकी शादी हरियाणा के एक अधेड़ उम्र के शख्स से करवा दी है। हालांकि गाँव के लोगों ने इस शादी की जानकारी थाने में दी जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर लड़की के पिता समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है।

ये पूरा मामला जमुई जिले के खैरा थाना इलाके के सुदूर खलारी गांव की है, जहां के निवासी बोधन मांझी ने अपनी 13 साल की बेटी की शादी 35 साल के एक आदमी से गिद्धेश्वर मंदिर में करवा दी है। हालांकि पुलिस वालों के आने से पहले ही शादी सम्पन्न हो चुकी थी और लड़की को लेकर लड़के वाले हरियाणा जा चुके थे। जिसके बाद पुलिस वालों ने लड़की के माँ बाप से पूछताछ की, जिसमे ये बात सामने आई कि जिस शख्स से नाबालिग की शादी हुई है उसका नाम भी लड़की के माता-पिता को मालूम नहीं है। वही चर्चा ये भी की लड़की की शादी कराने के बाद लड़के वाले लड़की के पिता के एकाउंट में 50 हजार रुपया भेजेंगे.

परिवार वालों का दावा- लड़की है बालिग

बाल विवाह का मामला सामने आने के बाद लड़की के माता पिता का कहना है कि लड़की बालिग है। एक तरफ जहां आधार कार्ड पर लड़की के जन्म का वर्ष 2003 है तो वही राशन कार्ड में दिए गए जन्म वर्ष के हिसाब के लड़की की उम्र लगभग 13 साल है। वही गाँव के स्थानीय लोग भी इस बाल विवाह से काफी नाराज है और उन्होंने ही इस बात की जानकारी पुलिस वालों को दी थी जिसके बाद पुलिस इस मामले में नाबालिग के पिता और भरत तुरी नाम के ग्रामीण को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जिस शख्स से लड़की की शादी हुई है उसका नाम क्या है।

source-news18 hindi

Manish Kumar

Leave a Comment