बिहार में तीन जिलों के बदले गए डीएम, जाने कौन हैं मुंगेर के नए डीएम!

बिहार में हाल कईआइएएस अफसरों का तबदला किया गया हैं।अब फिर से बिहार के 3 जिलो के डीएम का तबादला किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर अधिसूचना जारी किया है। यह लगातार तीसरा दिन है जब विभाग की ओर से आईएएस अफसरों के तबादला किया गया है। इस बार मुंगेर, जहानाबाद और सीतामढ़ी के डीएम को बदला गया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विभाग की ओर से अभी कुछ और भी बदलाव किए जा सकते हैं। सरकार के अवर सचिव कन्हैयालाल साहनी के द्वारा यह अधिसूचना जारी किया गया।

नवीन कुमार मुंगेर के नए डीएम

विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मुंगेर के डीएम रचना पाटिल को अब सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव नियुक्त किया गया है। इसी विभाग में अपर सचिव रहे हिमांशु कुमार राय को अब जहानाबाद जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है, वहीं जहानाबाद के डीएम नवीन कुमार को अब मुंगेर का नया डीएम बनाया गया है। वित्त विभाग में संयुक्त सचिव रहे सुनील कुमार यादव को अब सीतामढ़ी का नया डीएम बनाया गया है, वहीं सीतामढ़ी के मौजूदा डीएम रही अभिलाषा कुमारी को वित्त विभाग में सचिव बनाया गया है।

वही इससे पहले शुक्रवार को प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। पंचायती राज विभाग में विशेष सचिव के रूप में रहे हरेंद्र नाथ दुबे को अब पंचायती राज विभाग के निदेशक का भी अतिरिक्त प्रभाव दिया गया था। इसके अलावे लघु जल संसाधन विभाग विशेष सचिव रहे गोपाल मीणा को निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

अगर गुरुवार की बात करें तो गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव इन विद्यालक्ष्मी पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के प्रधान सचिव बनाई गई थी। इसी प्रकार कृषि विभाग के सचिव एन सरवण कुमार को गन्ना उद्योग विभाग के सचिव की अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी ।सहकारिता विभाग के सचिव रहे वंदना प्रेयसी को कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।

Manish Kumar

Leave a Comment