Activa को रुलाने आ रही न्यू एडिशन Hero Destini 125, फ़ीचर्स से लूक तक सब हैं बवाल; जाने कीमत

Hero Destini 125 Launch: एक्टिवा स्कूटर लॉन्च के बाद से ही मार्केट में नंबर वन पर अपनी जगह बनाए हुए हैं। सेल के मामले में अब तक कोई भी स्कूटर एक्टिवा को पीछे नहीं छोड़ पाया है, लेकिन अब हीरो कंपनी ने एक्टिवा के सिंहासन को हिलाने के लिए एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। बता दे कंपनी इसे डेस्टिनी 125 के नाम से लांच करेगी। इस स्कूटर के साथ हीरो कंपनी एक बार फिर ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में धमाका मचाने की तैयारी करती नजर आ रही है। सूत्रों की माने तो कंपनी इसे 71,499 रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर मार्केट में पेश करने वाली है। ऐसे में आइये हम आपको हीरो कंपनी के इस अपकमिंग स्कूटर डेस्टिनी 125 के बारे में डिटेल में बताते हैं।

22 अक्टूबर को लॉन्च होगा (Hero Destini 125 Launch Date)

हीरो कंपनी अपने डेस्टिनी 125 स्कूटर को सस्ते मॉडल के तौर पर मार्केट में पेश करेगी। ये 125cc का स्कूटर अपने पुराने स्टैंडर्ड मॉडल में पेश किया जाएगा, जिसमें आपको कई बेसिक फीचर दिए जाएंगे। हालांकि इसके इंजन में कंपनी कोई बदलाव नहीं करने वाली है। वही नया हीरो डेस्टिनी 125 दो कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा, जिसमें पर्ल सिल्वर व्हाइट और नेक्सन ब्लू नोबेल रेड कलर ऑप्शन शामिल होगा।

Hero Destini 125 के फीचर

हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम में आपको कई जरूरी और धांसू फीचर दिये जा रहे हैं। इस दौरान इसके एक्सटेक वेरिएंट का लुक और डिजाइन काफी सिंपल है। कंपनी आपको Hero Destini 125 में हैलोजन हेडलाइट, एक सिंगल-टोन सीट के साथ साथ बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर और सिंगल-पीस ग्रैब रेल ऑफर कर रही है। साथ ही इसमें एक अंडर सीट चार्जिंग पोर्ट, एक अंडर सीट लैंप के अलावा ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 60 हजार से भी सस्ता है Hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देता है 140 km रेंज; देखें Hero electric scooter की पूरी List

इसके अलावा Hero Destini 125 Prime में आपकों एक्सटेक के अलॉय व्हील की तुलना में स्टील व्हील दिया गया है ऐसे में इस स्कूटर में 10-इंच के स्टील रिम्स भी दिए गए हैं। हीरो डेेस्टिटिनी स्कूटर में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक सेटअप कॉम्बी ब्रेक फीचर मिल रहा है।

कैसा है इसका इंजन

बता दे हीरों डेस्टिटिनी बाइक में 124.6cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 9 बीएचपी की पॉवर और 10.36 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही स्कूटर के इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। Hero Destini 125 Prime का कुल वजन 115 किलोग्राम है, जिसमें 5 लीटर की ईंधन टैंक भी शामिल है।

Kavita Tiwari