Kia की क्यूट इलेक्ट्रिक कार ने मचाया धमाल, 15 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार और देती है 233km की रेंज

Kia Ray Electric Car Price, Feature And Mileage: बाजार में इन दोनों स्मॉल साइज इलेक्ट्रिक कार काफी ज्यादा पसंद की जा रही है। खास बात यह है कि ये छोटी ईवी कारें बजट में भी फिट है और डिमांड ग्राफ पर भी हिट बैठती है। इस सेगमेंट में किआ ने भी हाल ही में अपनी क्यूट कार Kia Ray EV को लांच कर दिया है। यह कार नियॉन ग्रीन कलर समेत कई और अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारी है। इसकी टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है। ऐसे में आइये हम आपको किआ कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक कर Kia Ray की कीमत से लेकर इसकी माइलेज और रेंज सहित इसके जबरदस्त फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं।

3 वेरियंट में लॉन्च हुई Kia Ray EV

Kia Ray कार को कंपनी ने कई स्मार्ट ऱीचर के साथ पेश किया है। ये कार 15.9 सेकंड में 81 kmph की स्पीड पकड़ती है। बता दे ये किआ कंपनी की एंट्री लेवल कार है। कंपनी ने इसे 1, 2 और चार सीटर तीन वेरिएंट में मार्केट में पेश किया हैं। इस कार शुरुआती कीमत 17 लाख रुपये एक्स शोरूम में ग्लोबल मार्केट में बताई जा रही है। फिलहाल कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च को लेकर अब तक कोी खुलासा नहीं किया है।

Kia Ray EV का इंजन और पावर

बता दे कि Kia Ray इलेकेट्रिक कार में इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लीवर दिया जायेगा। साथ ही इसमें 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंट्रल कंसोल सेंटर भी मिलने की संभावना है। इस धांसू इलेक्ट्रिक कार में आपकों केबिन में डुअल कलर थीम ऑफर की जायेगी। साथ ही कार में 32.2 kWh LFP बैटरी पैक मिलेगा, जो सड़क पर हाई परफॉमेंस देता है।

Kia Ray कार का ये बैटरी पैक 86hp की पावर और 147nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम बताया जा रहा है। Kia Ray कार मं आपको 150 kw का फास्ट चार्जर मिलेगा, जो 40 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज करेगा। वहीं, 7 किलोवाट चार्जर से कार करीब 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

Kavita Tiwari