KTM की नई बाइक पर दिल हार बैठे बाइक लवर्स, डिजाइन और लुक से पर्दा उठते ही पूछा- कब होगी लॉन्च

KTM 390 Duke 2024: दो पहिया वाहनों की डिमांड दुनिया भर के तमाम देशों में बढ़ रही है। ऐसे में तमाम दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक बाइक लॉन्च कर लोगों को लुभाने में लगी हुई है। अगर आप भी कोई बेहतरीन स्टाइलिश लुक वाली बाइक तलाश रहे हैं, तो आपका इंतजार केटीएम पर आकर खत्म हो सकता है। दरअसल केटीएम ने लंबे इंतजार के बाद फाइनली अपनी अपकमिंग बाइक KTM 390 Duke के 2024 मॉडल से पर्दा उठा दिया है। यह केटीएम 390 ड्यूक का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल है। इसकी पहली झलक ने ही बाइक लवर का दिल जीत लिया है। पहली झलक देखने के बाद से ही इसकी लॉन्च की तारीख जानने के लिए ग्राहक बेताब है।

2013 के बाद बड़े अपडेट के साथ आ रही KTM 390 Duke

बता दे केटीएम कंपनी ने साल 2013 के बाद इस बाइक में फीचर के तौर पर सबसे बड़ा बदलाव किया है। इसे बजाज के चाकन, पुणे प्लांट में तैयार किया जा रहा है। बात केटीएम की इस नई बाइक के लुक की करें तो बता दें कि कंपनी आपको इस नई बाइक का चेसिस पूरी तरह से रिडिजाइन करके देने वाली है। इसके अलावा 2024 ड्यूक 390 (KTM 390 Duke) में नया सब फ्रेम भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

कैसा होगा का इंजन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2024 में आने वाली केटीएम ड्यूक 390 में कंपनी एकदम नया 399सीसी का सिंगल सिलेंडर DOHC इंजन की पावर ऑफर करेगी। साथ ही इस नई बाइक में आपको और भी कई खूबियां मिलने वाली है। खासतौर पर इसकी सर्विस को बेहतरीन बनाने के लिए कंपनी इसमें आपको लंबी राइट के लिए कुछ खास फीचर देने वाली है। कंपनी ने लंबी राइट वाले अपने कस्टमर को ध्यान में रखते हुए इसमें कुछ नए और खास बदलाव किए हैं।

ये भी पढ़ें- TVS जल्द लॉंच करेगी Apache RTR 310; टीजर हुआ जारी; Video में देखें क्या होगी खासियत

बाद इसके डिजाइन की करें तो बता दे कि शानदार लुक के साथ आ रही नई केटीएम ड्यूक 390 काफी मस्कुलर मोटरसाइकिल है। इसकी एक झलक बाइक लवर्स का दिल लूट रही है। यही वजह है कि कंपनी ने जैसे ही इसकी पहली झलक दिखलाई, इसकी लॉन्च को लेकर सोशल मीडिया पर सवालों की बौछार लग गई। बता दे कि यह बाइक 2024 में लांच होगी, लेकिन इसकी ऑफिशियल डेट को लेकर अब तक कंपनी की ओर से कोई ऐलान नहीं किया गया है।

KTM 390 Duke के फीचर

बात केटीएम 390 ड्यूक के फीचर की करें तो बता दे कि इसमें बड़े टैंक और पीछे फॉक्स और इनलेट दिए गए हैं। इसके अलावा इस नई बाइक में और भी कई जबरदस्त फीचर मौजूद है, जो आपका सफर को आरामदायक बनाएंगे। 2024 केटीएम 390 ड्यूक को इस साल के अंत तक लांच करने की प्लानिंग है, लेकिन सूत्रों की माने तो इसे 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर भी कोई खुलासा नहीं हुआ है।

Kavita Tiwari