लॉन्च हुई टार्क की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 999 रुपये में करें बुक, 3 दिन बाद आपके घर पर खड़ी होगी

Tork Kratos Urban Electric Bike : पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टॉर्क मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को लांच कर सभी का ध्यान खींच लिया है। बता दे कंपनी ने अपनी इस बाइक को टॉर्क क्रेटोस अर्बन के नाम से मार्केट में पेश किया है। यह ब्रांड के लिए नया बेस मॉडल है, जिसकी कीमत कंपनी ने 1,67,499 रुपए रखी है। अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आज ही कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ₹999 के टोकन मनी के साथ इलेक्ट्रिक बाइक को बुक कर सकते हैं। बता दें कंपनी 15 अगस्त से इसकी डिलीवरी शुरू कर देगी।

सब्सिडी कटौती के बाद महंगी हुई इलेक्ट्रिक बाइक

FAME-II सब्सिडी में कटौती के बाद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की कीमत अचानक से बढ़ गई है, जिसका असर सीधे तौर पर इनकी सेल पर पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सब्सिडी में कटौती के बाद से सेल काफी बड़े स्तर पर डाउन हुई है। वहीं इसके बाद कंपनियों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर कई बेहतरीन ऑफर्स के साथ-साथ कुछ सस्ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में ओला और एथर जैसी कंपनियों के पास पहले से सस्ते मॉडल मौजूद है। वहीं अब इस लिस्ट में टॉर्क मोटर्स भी शामिल हो गई है।

Tork Kratos Urban Electric Bike की रेंज

अब बात टॉर्क बाइक के डिजाइन की करें तो बता दे कि टॉर्क क्रेटोस अर्बन अपने मौजूदा मॉडल से काफी हद तक मेल खाती है। साथ ही इसमें ‘एक्सियल फ्लक्स’ मोटर के साथ-साथ सेम 4.0 kWh ली-आयन बैटरी पैक भी ऑफर किया जा रहा है। कंपनी ने इसे अपने मौजूदा क्रेटोस-आर मॉडल पर बेस्ड तैयार किया है। खास बात ये है कि इसे सिटी राइडर के लिए स्पेशली बनााया गया है, जहां ये 100KM तक की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा की बताई जा रही है।

टॉर्क क्रेटोस अर्बन के फीचर्स

वहीं टॉर्क क्रेटोस अर्बन के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपकों मल्टी-राइड मोड, ब्लूटूथ पर लाइव डैशबोर्ड एक्सेस, फास्ट चार्जिंग, इन-ऐप नेविगेशन के साथ-साथ एंटी-थेफ्ट सेफगार्ड्स और जियोफेंसिंग जैसे जरूरी फीचर्स भी दिये गए है। मालूम हो कि कंपनी ने इस नई बाइक को 3 कलर ऑप्शन स्ट्रीकी रेड, मिडनाइट ब्लैक और ओशनिक ब्लू के साथ मार्केट में पेश किया है।

ये भी पढ़ें- बिना पैसा दिये ले जाये ये इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी दे रही 100% फाइनेंस के साथ और कई धांसू ऑफर्स

Kavita Tiwari