लालू यादव के दामाद बनने वाले थे अखिलेश यादव पर बन गए इनके समधी

राजद सुप्रीमो लालू यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राजनीतिक साथी होने के साथ-साथ आपस में दोनों रिश्तेदार भी हैं। आपको बता दें कि लालू यादव के सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव  की शादी अखिलेश यादव के भतीजे से हुई है।

एक वक्त ऐसा भी था जब अखिलेश यादव लालू यादव के दामाद बनने वाले थे हालांकि अभी अखिलेश यादव और लालू प्रसाद यादव आपस में समधी है। समाजवादी पार्टी के दिग्गज सांसद अमर सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजद सुप्रीमो लालू यादव अपनी बेटी की शादी अखिलेश यादव से कराना चाहते थे। इस बात के लिए मुलायम सिंह तैयार भी हो गए थे लेकिन अखिलेश यादव डिंपल से शादी करना चाहते थे।

अगर इन दोनों के रिश्ते की बात करें तो अखिलेश यादव और लालू यादव के बीच कभी कोई कड़वाहट नहीं रही। हालांकि एक ऐसा मौका भी आया है जब मुलायम यादव और लालू यादव आमने सामने आ चुके हैं।

चारा घोटाले में जब लालू यादव जेल की सजा काट रहे थे तब अखिलेश यादव ने उनके लिए आवाज बुलंद किया करते थे। भले ही रिश्ते में अखिलेश यादव लालू यादव के समधी लगते हैं लेकिन लालू अभी भी उन्हें बेटे की तरह प्यार और सम्मान देते हैं।

लालू यादव की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी यादव की शादी अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप सिंह हुई है। राजलक्ष्मी अपने ससुराल में अखिलेश और डिंपल के काफी करीब हैं।

Manish Kumar

Leave a Comment