धांसू है Bajaj-Triumph की नई बाइक, टीजर Video देख लोगों ने थाम ली सांसे; जुलाई में होगी लॉन्च

Bajaj-Triumph New Bike Launch In July: Triumph-Bajaj New Bike: लगातार बढ़ती दो पहिया वाहनों की डिमांड को देखते हुए बजाज कंपनी अपनी ट्रायम्फ की किफायती बाइक को 27 जून, 2023 को ग्लोबल लॉन्च करने वाली है। बता दे कि बजाज ऑटो के सहयोग से तैयार की गई यह नई और धमाकेदार बाइक भारत में जुलाई के पहले सप्ताह में पेश की जायेगी। ऐसे में आधिकारिक लॉन्च से पहले ट्रायम्फ इंडिया ने इस बाइक का एक टीजर जारी किया है, जिसमें इसकी सारी जानकारी दी गई है। बता दे कंपनी भारत में एक साथ दो मोटरसाइकिल- एक रोडस्टर और एक स्क्रैम्बलर को पेश करने की तैयारी कर रही है।

आने वाली है Triumph की एक साथ 2 नई बाइक

खास बात ये है कि कंपनी Triumph को मिडिल-वेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में मार्केट में उतारने वाली है। बता दे इस बाइक में बजाज ऑटो का अहम योगदान है। ऐसे में कंपनी सबसे बड़े कॉम्पटिशन के तौर पर इसमें आपकों एंट्री-लेवल, मिड-कैपेसिटी सेगमेंट में नई सिंगल-सिलेंडर बाइक पेश करने वाली है। बता दे इस सेगमेंट में अब तक सिर्फ रॉयल एनफील्ड का कब्जा था, जिस पर Triumph कब्जा करने की प्लानिंग कर रही है। बजाज Triumph को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

कैसा होगा Bajaj-Triumph का डिजाइन

हाल ही में Bajaj-Triumph को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इसके फस्ट लुक के आधार पर बात करे तो बता दे इस नई ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल में बड़े ट्रायम्फ बोनेविले वाले स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिये गए है। इसके अलावा इसमें एडवांस ट्रीटमेंट के साथ एक सिंपल डिजाइन और एक निओ-रेट्रो डिजाइन एलिमेंट्स भी देखने को मिल रहा है।

साथ ही इसके स्क्रैम्बलर में आपकों आरामदायक राइडिंग के लिए एक शानदार सीट के साथ-साथ एक सिंगल एग्जॉस्ट और पीछे बैठने वाले के लिए एक रियर ग्रैब हैंडल, एक सिंगल-पीस सीट और बार-एंड मिरर भी दिया है। बता दे कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में एक रेट्रो लुक देने के लिए आपकों इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एक नॉर्मल फ्यूल टैंक के साथ-साथ एक खुला फ्रेम दिया है, जो इसके लुक को और भी दिलचस्प बनाता है।

इसके अलावा इस Bajaj-Triumph बाइक में नए रोडस्टर में ट्रायम्फ के स्ट्रीट लाइनअप से डिज़ाइन एलिमेंट्स मिलने की संभावना है। साथ ही इसमें यह यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनो शॉक, अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक और राउंड शेप्ड एलईडी हेडलैंप भी मिलेगा। ऐसे में इसका इंजन भी काफी दमदार होगा।

Bajaj-Triumph बाइक की कीमत

अब बात Bajaj-Triumph बाइक की कीमत की करें, तो बता दे कि इसकी कीमत लगभग 2.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। हालांकि बता दे कि फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल अवाउंसमेंट नहीं की है।

Kavita Tiwari