Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर बना बादशाह, इसके आगे Ather, Chetak और Vida सब फेल!

Ola Electric Scooter S1 Pro And S1 Air: देशभर के तमाम हिस्सों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। वही इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड के मामले में मार्केट में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबका बादशाह कहा जा रहा है। बीते कुछ महीनों में सेल के मामले में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में बजाज चेतक, एथर, हीरो विदा और टीवीएस आइ क्यूब जैसे सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पछाड़ दिया है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की मई सेल में सालाना तौर पर 300% का इजाफा हुआ है। कंपनी ने मई 2023 में 35 हजार से ज्यादा यूनिट्स की सेल की है, जो अपने आप में अब तक के सेल हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सबसे हाईएस्ट सेल बताई जा रही है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ओला देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेल कंपनी के तौर पर चौतरफा सुर्खियों में बनी हुई है। पिछले तीन महीनों में लगातार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही अब ओला अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 ईयर भी इसी साल जुलाई में लांच करेगी। इस बात की जानकारी खुद कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर साझा की है। इस दौरान उन्होंने स्कूटर की टेस्टिंग का भी जिक्र किया है।

क्या है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज

बात ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की करे तो बता दे कि ओला के टॉप मॉडल s1 pro में 4 किलो वाट का बैटरी पैक आपको ऑफर किया गया है, जो 8.5 किलो वाट की मोटर के साथ अटैच है। यह बैटरी पैक इससे 185 की रेंज देने में सक्षम है। वह इसकी टॉप स्पीड 116 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई जा रही है। बता दे ओला s1 अब 2 किलोवाट और 3 किलोग्राम बैटरी पैक के साथ भी मार्केट में उपलब्ध है।

Also Read:  Bajaj CNG Bike: 5 से 6 CNG मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है कंपनी,18 जून को होगी पहली बाइक की एंट्री

कितनी है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

बता ओला के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की करे तो बता दे कि ओला एस1 प्रो की कीमत अब बढ़ कर 1,39,999 रुपये हो गई है, तो वहीं S1 की नई कीमत 1,29,999 रुपये और S1 Air 1,09,999 रुपये के एक्स शोरुम दाम पर मार्केट में उपलब्‍ध है। मालूम हो कि हाल ही में कंपनी की ओर से ओला ने इन सभी मॉडल्स पर 15 हजार रुपये तक की बढ़त कर दी है।

whatsapp channel

google news

 
Share on