सस्ती Hyundai Exter में मिलेगी जबरदस्त सेफ्टी, फीचर के मामले में Tata Punch को देगी कड़ी टक्कर

Hyundai Exter Car Price, Feature And Mileage Details: तमाम हिस्सों में बढ़ती कारों की डिमांड को देखते हुए एक से बढ़कर एक कारें मार्केट में आ रही है। इस कड़ी में हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी नए मिनी एसयूवी Hyundai Exter को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इतनी ही नहीं कंपनी की ओर से लगातार इस एसयूवी के टीजर भी जारी किये जा रहे हैं। ऐसे में आइये हम Hyundai Exter के फीचर से लेकर इसकी दमदार सेफ्टी तक सबकुछ डिटेल में बताते हैं।

 

कैसा है Hyundai Exter का सेफ्टी फीचर

Hyundai Exter के हाल ही में सामने आये टीजर के मुताबिक इसमें आपकों जबरदस्त सेफ्टी मिल रही है। इस एसयूवी में कंपनी आपकों 6 एयरबैग (6 Airbag) दे रही है, जोकि आपकों सिर्फ स्टैंडर्ड कारों में मिलते हैँ। इसके साथ ही इसमें फीचर बेस या टॉप सभी वेरिएंट्स आपकों मिलेंगे। मालूम हो कि सब-फोर मीटर सेग्मेंट में ये पहली ऐसी कार होगी जिसमें 6 एयरबैग को बतौर स्टैंडर्ड दिया जा रहा है।

इसके अलावा इस एसयूवी में आपकों हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC), के साथ-साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे दमदार फीचर भी मिल रहे हैं। बता दे कंपनी की ओर से ये सभी फीचर्स आपको Hyundai Exter के हर वेरिएंट में मिलेंगे।

Hyundai Exter

सभी वेरियंट में मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स

Hyundai Exter के नए टीजर के मुताबिक इस दमदार कम बजट वाली कार में कंपनी आपकों कुल मिलाकर 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दे रही है। जानकारों के मुताबिक, इनमें आपकों 26 सेफ्टी फीचर्स ऐसे दिये जा रहे हैं, जो कंपनी की ओर से Hyundai Exter की हर वेरिएंट्स कार में आपकों मिलेंगे।

Hyundai Exter SUV का इंजन, पावर और परफॉर्मेंस

वहीं बात Hyundai Exter SUV के इंजन और पावर की करे तो बता दे इसमें कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का Kappa पेट्रोल इंजन आपको ञफर कर रही है। ये इंजन पावर आपकों मौजूदा समय में ग्रांड आई10 नियॉस, आई20 और वेन्यू जैसे मॉडलों में मिलती है। फिलहाल कंपनी की ओर से इसके पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये इंजन 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

मालूम हो कि इस एसयूवी को कंपनी फिटेड CNG वेरिएंट के साथ मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बता दे कंपनी की ओर से इसे कुल 5 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें EX, S, SX, SX(O) और टॉप मॉडल के तौर पर SX(O) कनेक्ट शामिल है।

Hyundai Exter कीमत

इसके साथ ही बात Hyundai Exter  एसयूवी की कीमत की करे तो बता दे कि ये हुंडई की सबसे सस्ती एसयूवी कार होने वाली है। हालांकि कंपनी के मौजूदा पोर्टफोलियो में Hyundai Venue सबसे सस्ती है, जिसकी कीमत 7.72 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में माने जा रहा है कि इसकी कीमत इससे भी कम हो सकती है।

Kavita Tiwari