Hero Electric Scooter: ये हैं हीरो के 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां देखें कीमत, फीचर से लेकर माइलेज तक सबकुछ

Hero Electric Scooter Price And Details: दुनियाभर के तमाम हिस्सों में बढ़ती इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड में भारतीय ऑटो बाजार भी अछुता नहीं है। ऐसे में आइये हम आपको हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर्स के फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ डिटेल में बताते हैं। हीरों कंपनी की ओर से अब तक कुल 6 बैटरी वाले स्कूटर्स मार्केट में उतारे गए हैं, जिनकी कीमत 67000 रुपये से 87000 रुपये तक जाती है।

जाने Hero Electric Scooter की कीमत कीतनी है

  • Hero Electric Optima CX (Single Battery): प्राइस Rs 67,190
  • Hero Eddy: प्राइस Rs 72,000Hero Electric Atria LX: Rs 77,690
  • Hero Electric Optima CX (Dual Battery): प्राइस Rs 85.190
  • Hero Electric Photon LP: Rs 86,391
  • Hero Electric NYX HS500 ER: Rs 86,540

Hero Electric Scooter’s की रेंज और फीचर्स

हीरों कंपनी के बेस्ट टू-व्हीलर मार्केट के स्कूटर की करे तो बता दे कि इसमें हीरो इलेक्ट्रिक के सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा है। इस स्कूटर में आपकों 51.2V, 30Ah क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इसके साथ ही इसमें आपकों 550W पावर वाली बीएलडीसी मोटर भी दी गई है।जो 1.2 kW का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमें मिलने वाली बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। बता दे ये स्कूटर के एक बार चार्ज करने पर 82 km का रेज देने में सक्षम है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph की है।

Hero Electric Optima CX (Dual Battery) इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो कंपनी के इस ई-स्कूटर को कंपनी ने बीते साल मार्केट में उतारा है। इसमें आपकों 51.2V, 30Ah क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपकों 550W पावर वाली बीएलडीसी मोटर दी गई है। ये स्कूटर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और 140KM तक की रेंज देता है। इसकी इसकी टॉप स्पीड 45 kmph की है।

Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में अगला नाम हीरो इलेक्ट्रिक एड्डी का है। ये भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बेहतीन ऑप्शन है। Hero Eddy इलेक्ट्रिक बाइक में 51.2V / 30Ah बैटरी दी गई है। एक बार फूल चार्ज होने के बाद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 85km की रेंज देने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 4 से 5 घंटे में फूल चार्ज हो जाती है। यह 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम हैं।

Hero Electric Atria LX इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरों कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 51.2 V,30 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है, जिसके साथ 250 वाट पावर की मोटर भी दी गई है। साथ ही इस स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन भी आपकों मिल रहा है। उसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी हैडलाइट्स भी दी गई हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रिक आट्रिया को सिंगल चार्ज पर 85 km तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप-स्पीड 25 kmph है।

Hero Electric Photon LP इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में शामिल हीरों का अगला स्कूटर हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन स्कूटर है, जो एक बार चार्ज करने पर 108 km तक चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक की मैक्सिमम स्पीड टॉप-स्पीड 45 kmph है। इसके अलावा इसमें पॉवर के लिए 1.87 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक भी आपकों दिया गया है। बता दे इस इलेक्ट्रिकस्कूटर में आपको बैटरी के साथ 1200 W पावर वाली बीएलडीसी मोटर भी मिल रही है, जिसके साथ कंपनी आपकों 3 साल की वारंटी भी देती है।

Hero Electric NYX HS500 ER इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर NYX HS500 ER में 42kmph की टॉप स्पीड मिल रही है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। ये स्कूटर फूल चार्ज के बाद 138KM की रेंज देने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमें 51.2V / 30Ah (Double Battery) है। इसके फीचर की बात करे तो इसमें हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ-साथ रियर में स्विंगआर्म-लिंक्ड डुअल शॉक एब्जॉर्बर भी आपकों मिल रहा हैं।

Kavita Tiwari