पत्नी के गहने बेच लोगों को फ्री ऑक्सीजन बांट रहा ये शक्स, पत्नी भी कर रही सपोर्ट

एक तरफ जहां को रोना से देश जुझ रहा है वहीँ दूसरी तरफ ऐसी खबर आती है जो मानवता की मिसाल पेश करती है। देश के कई हिस्सों में मरीज ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं। लोग संकट का सामना कर रहे हैं। इसी बीच एक मंडप डेकोरेटर पास्कल सल्धाना आगे बढ़कर आए। वो अपनी पत्नी के अनुरोध पर लोगों को फ्री में ऑक्सीजन दे कर रहे हैं। आए दिन हम देख रहे हैं कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों ने अपनी जान गवां दी है। ऐसे में पास्कल लोगों की मदद करने के लिए आगे आए और मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना मरीजों को सांस लेने में काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है। ऑक्‍सीजन के लिए लोग लंबी लंबी लाइन में लगे हुए हैं। पास्कल सल्धाना, बीते 18 अप्रैल से लोगों की मदद कर रहे हैं। संकट की इस घड़ी में पास्‍कल सल्‍धाना लोगों को फ्री में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं।

पत्नी की दोनों किडनी हो चुकी हैं फेल

एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया, ‘पत्नी के अनुरोध पर मैंने सारे गहने बेच दिए। पास्कल सल्धाना ने कहा, ”मेरी पत्नी डायलिसिस और ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। इसलिए हमारे पास हमेशा एक स्पेयर सिलेंडर होता है. एक दिन एक स्कूल की प्रिंसिपल ने मुझे अपने पति के लिए ऑक्सीजन के लिए बुलाया।

मैंने अपनी पत्नी के जोर देने के बाद उसे एक सिलेंडर दिया। उसके अनुरोध पर, मैंने उसके गहने बेचे, 80,000 रुपए मिले और तभी से लोगों को फ्री ऑक्‍सीजन देने की शुरुआत कर दी है। उन्होंने ये भी बताया कि कभी-कभी लोग उन्हें दूसरों की मदद करने के लिए पैसे भी दे देते हैं। इस विकट परिस्थिति में लोगों के मदद के लिए सामने आना मानवता की मिसाल पेश करता है।

whatsapp channel

google news

 
Share on