मुकेश अंबानी से धोनी तक सब हुए Electric Cars के दीवाने, देखें किसने ले रखी है कौन सी कार

Celebrities Electric Car: दुनियाभर के तमाम हिस्सों में इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। भारत भी इलेक्ट्रिक कारों की इस डिमांड से अछूता नहीं है। देश में कई इलेक्ट्रिक कारें इस समय सबसे ज्यादा पॉपुलरिटी बटोर रही है। वही बात सेलिब्रिटी कार कलेक्शन की करें तो बता दें कि भारत के पांच ऐसे सेलिब्रिटीज है, जिनकी इलेक्ट्रिक कारों का कलेक्शन आपको हैरान कर देगा। खास बात यह है कि इस लिस्ट में मुकेश अंबानी से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और रितेश देशमुख का नाम भी शामिल है।

Mukesh Ambani Car

मुकेश अंबानी का कार कलेक्शन (Mukesh Ambani Car Collection)

एशिया के दिग्गज उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी कार कलेक्शन में कई लग्जरी कारें मौजूद है। ऐसे में बात उनके इलेक्ट्रिक कार कलेक्शन की करें तो बता दें कि उनके पास एक नहीं बल्कि 2 टेस्ला इलेक्ट्रिक कार है, जिनमें उनके पास Tesla Model S 100D और Tesla Model X 100D मॉडल मौजूद है। उनकी यह कारें फुल चार्ज होने पर 485 किलोमीटर और 435 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। बता दे टेस्ला इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री फिलहाल भारत में नहीं होती है, ऐसे में यह साफ है कि मुकेश अंबानी ने अपनी इन कारों को विदेश से इंपोर्ट कराया है।

MS Dhoni Car

महेंद्र सिंह धोनी का कार कलेक्शन (MS Dhoni Car Collection)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कार कलेक्शन में महंगी गाड़ियां और कई लग्जरी बाइक्स खड़ी है। गाड़ियों और बाइक्स के प्रति एमएस धोनी का क्रेज दुनिया में किसी से छुपा नहीं है। वही बात महेंद्र सिंह धोनी के इलेक्ट्रिक कार कलेक्शन की करें, तो बता दें कि हाल ही में उन्होंने Kia EV6 को खरीदा है। इस इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 की कीमत 59.95 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके साथ ही बता दे यह भारत की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

Nitin Gadkari Car

नितिन गडकरी का कार कलेक्शन (Nitin Gadkari Car Collection)

देश के केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के पास भी लग्जरी कार का कलेक्शन है। नितिन गडकरी ने हाल ही में नई BMW iX इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को खरीदा है। बता दें कंपनी ने पिछले साल भारत में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच किया था। भारत में इसकी कीमत 1.16 करोड़ रुपए है। इसे CPU यानी कंपलीटली फिल्ड यूनिट के रूप में बेचा जाता है। गाड़ी फुल चार्ज होने के बाद 425 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

Riteish Deshmukh Car

रितेश देशमुख का कार कलेक्शन (Riteish Deshmukh Car Collection)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेताओं में से एक रितेश देशमुख महंगी गाड़ियों के बेहद शौकीन है। उनके गैराज में कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद है। ऐसे में बात रितेश देशमुख के इलेक्ट्रिक कार कलेक्शन की करें तो बता दें कि इसमें लाल रंग की BMW iX इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद है। इसके अलावा उनके पास पहले से एक Tesla Model X कार भी मौजूद है, जिसे उन्होंने अपनी पत्नी जेनेलिया ने गिफ्ट किया था।

Madhuri Dixit Car

माधुरी दीक्षित का कार कलेक्शन (Madhuri Dixit Car Collection)

बॉलीवुड की फॉरएवर डीवा क्वीन कहीं जाने वाली माधुरी दीक्षित और उनके पति डॉ श्रीराम नेने ने इसी साल एक नई Tata Nexon EV Dark Edition इलेक्ट्रिक कार खरीदी है। बता दे यह इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

भारत में आज महंगी से महंगी और सस्ती से सस्ती इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध है। इस कड़ी में टाटा मोटर्स ने भी हाल ही में अपनी कुछ नई सस्ती इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है। वहीं मर्सिडीज की लग्जरी इलेक्ट्रिक कार भी ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प है।

Kavita Tiwari