बिहार के अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए रेलवे ने शुरु की स्पेशल ट्रेन, इस रूट से होकर गुजरेगी ट्रेनें, देखें शेड्यूल

Special Train For Agniveer: बिहार में अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस कड़ी में भर्ती में हिस्सा लेने वाले इन युवकों के लिए रेल की स्पेशल (Indain Railway Special Train) सुविधा मुहैया कराई जा रही है, जिसके जरिए यह अपने भर्ती सेंटर पर समय पर पहुंच सके। इस कड़ी में इन दिनों अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया बिहार में जोरों शोरों से चल रही है। इस बहाली प्रक्रिया के तहत बिहार के विभिन्न जिलों के लिए अलग-अलग तारीखें भी निर्धारित की गई है। इन तिथियों पर संबंधित जिलों के हजारों अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं। ऐसे में आवागमन में आ रही इन अभ्यर्थियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने अग्निवीर अभ्यार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन (Aganiveer Special Train) की शुरुआत की है, जिसकी सूचना खुद रेलवे की ओर से जारी की गई है।

भारतीय रेलवे की ओर से शुरू की गई इस स्पेशल ट्रेन सुविधा के मद्देनजर अग्निवीर अभ्यार्थियों के लिए सहरसा और बरौनी के कटिहार के लिए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि यह यात्रा फ्री में नहीं की जा सकेगी, इसके लिए अभ्यार्थियों को टिकट का भुगतान करना होगा। बता दे यह स्पेशल ट्रेन चलाये जाने से अग्निवीर अभ्यार्थियों को अपने सफर में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

देखें अग्निवीर स्पेशल ट्रेन का रूट चार्ट और तारीखें

 

  • 30 नवंबर तक हर रोज ट्रेन नंबर 05798 कटिहार-बरौनी स्पेशल ट्रेन चलेगी। बता दे यह स्पेशल ट्रेन कटिहार से शाम 6.30 बजे रवाना होगी और रात 10.30 बजे बरौनी पहुंचेगी।
  • इसके बाद यह 01 दिसबंर तक प्रतिदिन यह ट्रेन नंबर 05797 बरौनी-कटिहार स्पेशल ट्रेन चलाई जायेगी। बता दे बरौनी से यह स्पेशल ट्रेन सुबह 06.30 बजे चलकर 10.45 बजे कटिहार पहुंचेगी।
  • बता दे बरौनी एवं कटिहार के बीच चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन काढ़ागोला रोड, कुरसेला, नवगछिया, थाना बिहपुर जंक्शन, महेशखूंट, मानसी जंक्शन, खगड़िया जंक्शन, लखमिनिया और बेगूसराय स्टेशनों से होते हुए जायेगी।
  • इसके अलावा यह 30 नवंबर तक ट्रेन नंबर 05788 कटिहार-सहरसा स्पेशल ट्रेन चलेगी, जो कटिहार से शाम 6.30 बजे प्रस्थान कर रात 10 बजे सहरसा स्टेशन पर पहुंचेगी।
  • 1 दिसंबर तक यह अग्निवीर स्पेशल ट्रेन नंबर 05787 सहरसा-कटिहार स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, जो सहरसा से रात 12.30 बजे प्रस्थान कर सुबह 04 बजे कटिहार स्टेशन पर पहुंचती है। इस दौरान यह स्पेशल ट्रेन पूर्णिया, पूर्णिया कोर्ट, कृत्यानंद नगर, सरसी, बनमनखी जंक्शन, मुरलीगंज और दौरम मधेपुरा स्टेशनों से होकर गुजरेगी।
Kavita Tiwari