Honda Electric Car: होंडा इलेक्ट्रिक SUV कार जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 520 किमी, जाने कीमत

Honda First Electric Car Launch: होंडा कंपनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी Honda Prologue कार के फर्स्ट लुक से फाइनली पर्दा उठा दिया है। यह कार कंपनी के जनरल मोटर्स के साथ पार्टनरशिप के तहत की गई है। इस कार की फिलहाल अब तक तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन यह माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में कार के फीचर्स के साथ-साथ इसके आधिकारिक लांच को लेकर भी खुलासा कर देगी। बता दे यह कार सिंगल चार्ज में आपको 520 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है।

Honda Prologue

सिंगल चार्ज में देगी 500 से ज्यादा की रेंज

होंडा कंपनी की इस एसयूवी में एसडब्ल्यूडी और आरडब्ल्यूडी कॉन्फ़िगरेशन के साथ एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर और एडब्ल्यूडी सिस्टम के साथ मोटरसाइकिल भी दिया गया है। खास बात यह है कि यह कार ब्लेजर ईवी के साथ प्लेटफार्म शेयर कर रही है, जो कि 557 एचपी और 889 जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही 467 किलोमीटर की रेंज यह सिंगल चार्ज में देती है।

Honda Prologue

कैसे है Honda Prologue SUV के फीचर्स

बात होंडा की पहली Honda Prologue SUV इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की करें, तो इसमें जबरदस्त एक्सटीरियर, इटिग्रेटेड एलईडी, डीआरएल के साथ शार्प एलईडी हेडलैम्प, होंडा बैज के बीच में एक ब्लैक पैनल, 21 इंच के 6 स्पोक के पहिये, एक हैवी रेक वाली फ्रंट विंडशील्ड, होंडा लेटरिंग के किनारे रैपराउंड स्लिम एलईडी टेल लैंप, मस्कुलर स्किड प्लेट, स्कल्प्टेड बूटलिड देखने को मिलते हैं।

वहीं बात इसके इंटीरियर की करें तो इसमें आपकों 11.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्लीक एसी वेंट्स, क्लाइमैटिक कंट्रोल बटन और डायल के साथ-साथ 11 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिल रहा है। साथ में इस एसयूवी में आपकों टू-टियर सेंटर कंसोल, ऑटो होल्ड के साथ ईपीबी, स्पोर्ट मोड और बहुत कुछ है।

इसके साथ ही बात इस कार के लुक की करे, तो बता दे कि ये सीआर-वी से ऊपर प्लेस की जाएगी। कार की लंबाई 4,877 मिमी, 1,643 मिमी की चौड़ाई और व्हीलबेस 3,094 मिमी की होगी। इसके डिजाइन के लिए, यह नियो-रग्ड नामक एक नई स्टाइल को फॉलो करती है, जिससे इसे काफी यूनीक लुक दिया गया है।

 

Kavita Tiwari