Bpsc Result: छोटे कद के विकास बीपीएससी पास पर बने अधिकारी, छोटे भाई भी IIT मे पढ़ रहा

66वीं बीपीएससी परीक्षा (66th Bpsc Result) के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। इसके साथ ही 66वीं बीपीएससी परीक्षा में अपने नाम का परचम लहराने वाले अभ्यार्थियों के नाम भी सामने आ गए हैं। इन अभ्यर्थियों की लिस्ट में एक नाम समस्तीपुर के दलसिंहसराय के विकास पोद्दार का भी है, जो इस समय लोगों के बीच खासा चर्चाओं में छाए हुए हैं। हर कोई विकास पोद्दार (vikas Poddar) के बारे में जानना चाहता है। विकास ने बीपीएससी परीक्षा में 942 वीं रैंक हासिल की है। खास बात यह है कि वह बीपीएससी से अधिकारी बनकर सेवा देने वाले बिहार के अब तक के सबसे छोटे अधिकारी होंगे और यही वजह है कि वह हर किसी के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। बता दें विकास मौजूदा समय में रिसर्च इंजीनियर के तौर पर कार्यरत है।

बीपीआरओ पद पर नियुक्त हुए विकास

विकास सबसे छोटी हाइट के इंजीनियर के तौर पर पहले ही लोगों के बीच अपनी पहचान खड़ी कर चुके हैं। वहीं अब उन्होंने बीपीएससी में भी 942वां स्थान हासिल कर लिया है। उनका चयन बीपीआरओ के पद पर हुआ है। बता दे विकास ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई एनआईटी जालंधर से की है। मौजूदा समय में वह सी डॉर्ट में रिसर्च इंजीनियर के तौर पर काम कर रहे हैं।

पिता ने जताई बेटे की कामयाबी पर खुशी

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विकास की तरह ही उन्हीं के कद के उनके छोटे भाई भी आईआईटी कानपुर से एमटेक कर रहे हैं। यानी एक ही परिवार में दो इंजीनियर… विकास और उनके भाई की मेहनत और उनकी कामयाबी पर उनके पिता दिनेश पोद्दार और उनकी मां कृष्णा देवी को बेहद गर्व है। वहीं विकास की इस नई सफलता पर उनके पिता ने एक बार फिर खुशी जाहिर की है।

छोटा कद कभी नहीं था परेशानी, हमेशा लक्ष्य पर थी नजर

विकास पोद्दार का कहना है कि उन्हें अपने कद के चलते खासा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने लोगों की बातों को कभी दिल पर नहीं लिया। विकास का कहना है कि अगर लक्ष्य पर नजर हो, तो लोग क्या कहते हैं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। मेहनत और लगन के साथ की गई पढ़ाई कभी बेकार नहीं जाती। उन्होंने कहा कि नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई करना मुश्किल था मगर मैंने इसके लिए एक रूटीन बनाया था, जिससे यह सब संभव हो पाया।

Kavita Tiwari