LIC की ये नई पॉलिसी आपकों बनाएगी लखपति, करें ‘धन संचय’ में निवेश मिलेंगे पूरे 22 लाख रुपये!

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में अगर आप भी अपने कल को सुरक्षित करने के लिए कोई बेहतर बीमा पॉलिसी (Best LIC Policy) तलाश रहे हैं, तो भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) ने आपके लिए एक नई बीमा पॉलिसी लॉन्च (LIC New Policy) की है। इस बीमा पॉलिसी में आप बिना किसी जोखिम के निवेश करके गारंटीड बेस्ट रिटर्न पा सकते हैं। इस पॉलिसी में निवेश करने पर पॉलिसीहोल्डर्स को कई डेथ से जुड़े बेनिफिट भी मिलते हैं। अगर आप इस पॉलिसी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो पहले इसके बारे में सारी डिटेल जान लें। क्या है एलआईसी धन संचय पॉलिसी? (LIC Dhan Sanchay Policy) और क्या है इसके लाभ (LIC Dhan Sanchay Policy Benefits)… आइए हम आपको डिटेल में बताते हैं।

क्या है एलआईसी धन संचय पॉलिसी

एलआईसी धन संचय पॉलिसी एक गैरलिक्ड बचत और व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है, जिसमें आपको सुरक्षा और सेविंग दोनों ही लाभ मिलते हैं। खास बात यह है कि इस पॉलिसी को आप 5 से 15 साल की अवधि के लिए अपने हिसाब से खरीद सकते हैं। इसमें निवेशक को एक निश्चित इनकम बेनिफिट दिया जाता है। इसके साथ ही इनकम में बढ़ोतरी होने पर आप इनकम बेनिफिट में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट और सिंगल प्लान का फायदा भी उठा सकते हैं।

लोन लेने की सुविधा भी है उप्लब्ध

इतना ही नहीं आप एलआईसी धन संचय पॉलिसी के जरिए लोन की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। साथ ही एक्स्ट्रा पेमेंट करके आप राइट्स का भी फायदा ले सकते है।

एलआईसी की धन संचय पॉलिसी में मिलते है 4 ऑप्शन

बता दे एलआईसी की धन संचय पॉलिसी में आपको चार ऑप्शन दे गए हैं, जिसमें ऑप्शन ए, ऑप्शन बी, ऑप्शन सी और ऑप्शन डी शामिल है। इन्हें अलग-अलग कैटेगरी के साथ रखा गया है। इस पॉलिसी को मिनिमम 3 साल की उम्र में किया जा सकता है। ऑप्शन ए और ऑप्शन बी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 50 साल रखी गई है। वही ऑप्शन सी के लिए यह उम्र सीमा 65 है और उम्र डी के लिए यह उम्र सीमा अधिकतम 40 रखी गई है। इसके साथ ही हर प्लान के अनुसार सम-एश्योर्ड का लाभ भी मिलता है। इस पॉलिसी को खरीदने के लिए आप अपनी एलआईसी की नजदीकी ब्रांच या फिर सीधे वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

क्या है एलआईसी की धन संचय पॉलिसी में सम एश्योर्ड की वैल्यू

  • प्लान A-3,30,000 रुपये
  • प्लान B-3,30,000 रुपये
  • प्लान C-22,00,000 रुपये
  • प्लान D-22,00,000 रुपये
Kavita Tiwari