दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ने मचाई धूम, INDIA में बनकर हुई तैयार, देखें

इन दिनों दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की धूम मच रही है। ऐसे में इंडिया में दुनिया की सबसे सस्ती कार (Indian Made Cheapest Electric Car) बनाई गई है। खास बात यह है कि इस कार के मार्केट में आने के बाद पेट्रोल-डीजल की गाड़ियां मार्केट से एकदम बंद होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें आप इस कार को महज 10,000 रुपये में बुक करा सकते हैं। मौजूदा समय में कई कार निर्माता कंपनियां सीएनजी कारों और इलेक्ट्रिक कारों (New Electric Car Launch) को मार्केट में उतार जा रहा हैं। ऐसे में सीएनजी कारों के अलावा आने वाली इलेक्ट्रिक कारें काफी महंगी (Electric Car Price) है, जो डीजल-पेट्रोल की कारों को रिप्लेस तो करेंगी, लेकिन साथ ही बड़े स्तर पर आपके बजट को भी प्रभावित करेंगी।

Indian Made Cheapest Electric Car

कौन सी है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

ऐसे में हर कोई दुनिया की सबसे सस्ती कार को इंटरनेट पर जमकर सर्च कर रहा है। जानकारी के मुताबिक मुंबई के एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने यह दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है। इतना ही नहीं इसके लिए कंपनी ने बुकिंग्स भी लेनी शुरू कर दी है। स्टॉर्म मोटर्स नाम के इस स्टार्टअप ने स्टॉर्म R3 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है, जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपए है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि इस कीमत पर बाजार में इलेक्ट्रिक कार लांच होने से मार्केट से पेट्रोल-डीजल की गाड़ियां पूरी तरीके से बंद हो जाएंगी। इसकी कीमत जानने के बाद लोग लगातार इस कार के फीचर और इसकी माइलेज के बारे में जानकारी सर्च कर रहे हैं।

Indian Made Cheapest Electric Car

सिंगल चार्ज में तय करेगी 50 किलोमीटर की दूरी

ऐसे में अगर आप भी इस कार की बुकिंग (Storm R3 Electric Car Booking) करना चाहते हैं, तो आप महज 10000 रुपये की टोकन राशि के साथ स्टॉर्म R3 इलेक्ट्रिक कार (Storm R3 Electric Car) को बुक कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक कार बड़े साइज के सनरूफ के साथ मिल रही है। इसे सिंगल चार्ज में 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। पहले पड़ाव में यह इलैक्ट्रिक कार सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध होगी। इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे इसके दायरे को बढ़ाएगी।

Kavita Tiwari