Ola ने बंद किया अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन, जानें क्या है वजह?

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric Scooter) ने 1 हफ्ते के लिए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooter) के प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है। कंपनी ने अपने इस फैसले के पीछे वार्षिक मेंटेनेंस और नई मशीनों की स्थापना को कारण बताया है। जानकारी के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक ने कृष्णागिरी, तमिलनाडु प्लांट पर एक हफ्ते के प्रोडक्शन कामों पर रोक (Ola stops Production) लगा दी है। इस प्लांट को 1 हफ्ते के लिए न सिर्फ बंद रखा जाएगा, बल्कि साथ ही प्लांटो की मेंटेनेंस का काम एवं नई मशीनों की स्थापना भी की जाएगी।

Ola Electric Scooter

ओला ने क्यो बंद किया इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का प्रोडक्शन

जानकारी के मुताबिक इन्वेंट्री ढेर-अप प्रोडक्शन को रोकने का सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक के पास प्रोडक्शन की लगभग 4000 यूनिट स्कूटर है, जिसे कंपनी फ्यूचर फैक्ट्री कहती है। कंपनी के पास मौजूदा समय में कई हजार यूनिट की गिनती है, जिन्हें उन ग्राहकों को शिप करने के लिए तैयार किया गया है जिनका कंपनी में प्री-आर्डर रिसीव कर रखा है।

Ola Electric Scooter

कंपनी की ओर से फ्यूचर फैक्ट्री नाम के इस प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया था। ऐसे में दिसंबर से इसका रोजाना उत्पादन होता है। इसके प्रोडक्शन को शुरू हुए लगभग 8 महीने का समय बीत चुका है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से साझा जानकारी में बताया गया है कि कंपनी अपनी फैक्ट्री की मेंटेनेंस के लिए इसे 1 हफ्ते तक बंद करने और इसकी सर्विस कराने का फैसला कर रही है, जैसा कि हर कंपनी अपने प्लांट के मेंटेनेंस के लिए करती है।

पहले प्री-बुकिंग डिलवरी करेगा ओला

बता दें बीते कुछ महीने से ओला इलेक्ट्रिक की प्री बुकिंग को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि ओला इलेक्ट्रिक की लोकप्रियता देश के तमाम हिस्से में लगातार बढ़ रही है। इसके कारण ही कंपनी ने फ्री-लॉन्चिंग मार्केटिंग को बढ़ावा दिया है। बता दे कंपनी ने प्री-लॉन्च मार्केटिंग के जरिए अब तक 1,50,000 से ज्यादा बुकिंग एडवांस में ही कर ली है। वही अब कंपनी ने बीते कुछ समय से इसकी डिलीवरी का काम भी शुरू कर दिया है।

Kavita Tiwari