बिहार में लगा ऑनलाइन ‘कर्फ्यू’, नहीं होंगे कोई भी सरकारी काम, विभागों की सभी वेबसाइट बंद

बिहार (Bihar) में आज से ऑनलाइन कर्फ्यू (Online Curfew) लागू हो गया है। इस दो दिवसीय कर्फ्यू के दौरान शनिवार और रविवार को सभी सरकारी वेबसाइट (Government Website) बंद रहेंगे। राज्य में संपूर्ण रुप से ऑनलाइन कर्फ्यू (Online Curfew In Bihar) लागू रहेगा और इस दौरान किसी भी तरह के ऑनलाइन काम नहीं किए जा सकेंगे। इस दौरान स्टेट डाटा सेंटर की सेवाएं भी बंद रहेंगी जिला कार्यालयों और विभागों में जनता से जुड़े सभी कामों पर भी इसका असर देखने को मिलेगा। ट्रेन स्टेटस कार्यों के चलते 2 दिन तक सेवाएं पूर्ण रूप से बाधित रहेंगी।

बिहार में लागू ऑनलाइन कर्फ्यू

जानकारी के मुताबिक इन 2 दिनों में सभी उपकरणों की जांच की जाएगी और साथ ही इससे जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान भी होगा। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से साझा जानकारी में बताया गया है कि राज्य के सभी विभागों डीजीपी, प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और एसपी को पत्र लिखकर इस मामले में जानकारी दे दी गई है। इसके मुताबिक सरकारी विभागों की वेबसाइट रविवार रात या सोमवार सुबह से ही सुचारू रूप से शुरू की जाएंगी।

Bihar Online Curfew

सभी सरकारी विभागों में बंद रहेगा काम

मालूम हो कि बिहार में कुल 44 सरकारी विभाग है। इनसे जुड़ी सभी जानकारियां और कई सेवाएं जनता को ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाएंगी, लेकिन 2 दिनों तक वेबसाइट का काम करने से लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। साथ ही इनके जरिए होने वाली गतिविधियां भी संचालित नहीं हो पाएंगी। सरकारी पैसा या ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में भी आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Kavita Tiwari