बिहार: पाटलिपुत्र-उदयपुर सिटी हमसफर और चम्‍पारण हमसफर एक्सप्रेस फिर हुआ शुरू, देखें समय सारणी

भारतीय रेलवे (Indian Railway) से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। उदयपुर सिटी-पाटलिपुत्र- उदयपुर सिटी हमसफर एक्सप्रेस (Patliputra-Udaipur City Humsafar Express) एक बार फिर पटरी पर दौड़ती नजर आएंगी। भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से इनके परिचालन को शुरू करने का फैसला किया है। बता दे पाटलिपुत्र स्टेशन से यह ट्रेन 22 जुलाई और उदयपुर सिटी से यह ट्रेन 20 जुलाई से शुरू की जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार (CPRO Virendra Kumar) ने इस मामले में जानकारी साझा करते हुए बताया कि उदयपुर सिटी पाटलिपुत्र उदयपुर सिटी हमसफर एक्सप्रेस को पुर्नबहाल करने का फैसला किया गया है।

कहां-कहां होगा हमसफर एक्सप्रेस का स्टॉपेज

जानकारी के मुताबिक 19669 उदयपुर सिटी पाटलिपुत्र हमसफर एक्सप्रेस 20 जुलाई से हर बुधवार को उदयपुर सिटी से दोपहर 12:45 पर खोली जाएगी, वहीं 19670 पाटलिपुत्र उदयपुर सिटी हमसफर एक्सप्रेस 22 जुलाई से शुक्रवार को पाटलिपुत्र से रात 12:15 पर खुलेगी। बता दें ये ट्रेन दानापुर, आरा, बक्सर, डीडीयू जं., वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कासगंज, हाथरस सिटी, मथुरा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, चंदेरिया और मावली जंक्शन पर रुकेगी।

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस भी चलेगी सप्ताह में 2 दिन

रेलवे विभाग द्वारा साझा जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर रेलवे के यात्रियों के लिए भी एक अच्छी खबर है। दरअसल दिल्ली और कटिहार के बीच चलने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (Champaran Humsafar Express) ट्रेन 14 जुलाई यानी आज से अब सप्ताह में 2 दिन चलेगी। कटिहार-दिल्ली कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के यात्रियों का सफर आसान और सुगम हो जाएगा। बता दे यह ट्रेन 15 जुलाई 2022 से हर मंगलवार और शुक्रवार को अपने निर्धारित समय से खोली जाएगी।

Kavita Tiwari