बिहार में 900 करोड़ रुपए निवेश का आया प्रस्ताव, सीमेंट और टेक्सटाइल की खुलेगी फैक्ट्री, मिलेंगे रोजगार

दिल्ली में हुए इन्वेस्टर्स मीट में बिहार को सीमेंट, लॉजिस्टिक्स, टेक्सटाइल सहित कई सेक्टर में निवेश के बड़े-बड़े प्रस्ताव मिले हैं। बता दें कि 600 करोड़ रुपए का प्रस्ताव केवेंटर्स एग्रो ने दिया तो‌ वहीं जेआईएस समूह ने 300 करोड़ निवेश करने की घोषणा की। केवेंटर्स एग्रो के अध्यक्ष और एमडी मयंक जालान ने कहा कि एक निवेशक को हमेशा दो चीज चाहिए होती है- एक निवेश की ग्रोथ और दूसरे निवेश की सुरक्षा। उन्होंने कहा कि बिहार में आज की तारीख में दोनों चीजें मौजूद हैं। बिहार इंडस्ट्रियल पॉलिसी भी आने वाले दिनों को देखकर तैयार की गई है और उद्यमियों को प्रोत्साहित करने वाली है।

केवेंटर्स एग्रो ने बिहार में लॉजिस्टिक्स सेक्टर में लगभग 600 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की। जेआईएस समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर रंजीत सिंह ने कहा कि 300 करोड़ रुपए बिहार में लॉजिस्टिक्स सेक्टर में कंपनी निवेश करेगी। टीटी कंपनी के एमडी संजय कुमार जैन का कहना है कि वह भी बिहार में इन्वेस्ट करेंगे और एक वर्ष के अंदर यहां प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा।

 शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से कही दिल छु लेने वाली बात 

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कंपनी के प्रतिनिधियों और उद्योगपतियों को कहा है कि बिहार से बंगाल का पुराना रिश्ता और लगाव रहा है। जैसे बिहार वासी बंगाल को अपना दूसरा घर समझते हैं, उसी प्रकार बंगाल के कारोबारी भी अपना दूसरा घर बिहार को समझें। उन्होंने अपील किया कि औद्योगिक प्लांटों की स्थापना करना हो या वर्तमान में चल रहे उद्योग का विस्तार करना, दोनों बिहार में ही करें। उद्योग मंत्री ने आश्वासन दिया है कि हम खुद उद्योगपतियों के यहां दरवाजे पर पहुंच रहे हैं और हम जो कहेंगे, वह कर के दिखाएंगे। किसी भी परिस्थिति में बिहार में निवेश करना उनके लिए घाटे का सौदा साबित नहीं होगा। मंत्री ने कहा कि बिहार में उद्योग धंधे लगाने के लिए 2900 एकड़ का जमीन बैंक है। तमाम सुविधाओं के साथ 73 इंडस्ट्रियल एरिया बनाए जा रहे हैं।