Bihar news: मुंगेर गंगा सड़क पुल को किया गया बंद, NHAI ने लगाया नोटिस, जानें क्या है वजह !

Munger Ganga Road Bridge: अगर आप प्लानिंग कर रहे हैं कि मुंगेर गंगा पुल सड़क सफर करें तो तत्काल रूप में अपने प्लान को कैंसिल कर दें ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यह सड़क पुल आज यानी 3 जून से आने वाले तीन दिनों तक यानी 5 जून तक ट्रैफिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। पुल के दोनों तरफ नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा नोटिस भी चिपका दिया गया है। सदर एसडीओ खुशबू गुप्ता ने बीते दिनों ही इसको लेकर एक आदेश जारी किया था। आदेश में कहा गया है कि मुंगेर रेल सड़क ब्रिज के एप्रोच पथ में बने वायडक्ट पोर्टियन का स्पेन लोड परीक्षण किया जाएगा। जिसके चलते आज यानी 3 जून पूर्वाह्न 8 बजे से 3 दिनों तक के लिए यानी 5 जून के अपराह्न 6 बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बंद रहेगी।

इस वजह से किया गया बंद 

खुशबू गुप्ता ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को रेल-सह-सड़क ब्रिज के एप्रोच पथ के दोनों साइड पर चल रहे काम के चलते पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने इसके लिए बोर्ड लगाने को कहा था। गुरुवार के दिन ही एप्रोच पथ के दोनों तरफ नेशनल हाईवे ऑफ इंडिया के द्वारा बैनर लगा दिया गया है। बैनर में साफ तौर पर लोगों को यह सूचना दिया गया है कि आने वाले 3 दिनों तक ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बंद रहेगी, आवाजाही बाधित रहने के असुविधा के लिए खेद प्रकट किया गया है।

बताते चलें कि आज से आने वाले 3 दिनों तक मुंगेर से गंगा पुल के रास्ते गाड़ियों का आवाजाही बंद किए जाने के बाद से मुंगेर, बेगूसराय और खगड़िया के लोगों की परेशानी काफी बढ़ जाएगी। मुंगेर से सड़क रूट के जरिए लोगों को खगड़िया, बेगूसराय जाने के लिए लगभग सौ से डेढ़ सौ किलोमीटर का अतिरिक्त डिस्टेंस कवर करना पड़ेगा जिससे उनकी परेशानी बढ़ जाएगी। इसके अलावा सहरसा, दरभंगा, सुपौल, मधेपुरा और समस्तीपुर सड़क रूट से आवागमन करने वाले यात्रियों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी।