irctc tour packages: इस गर्मी सस्ते मे प्लेन से घूम आयें लेह-लद्दाख, जाने कितनी है कीमत

leh ladakh tour package irctc : अगर आप भी भीषण गर्मी में राहत के लिए कहीं पहाड़ों पर घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बड़े काम की है। इस समय समतली इलाकों में गर्मी की भीषण मार पड़ रही है। ऐसे में भारतीय रेलवे में आपके लिए एक खास पैकेज बनाया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) लेह-लद्दाख का एयर टूर पैकेज बनाया है। पैकेज में आप हैदराबाद से लेह लद्दाख के लिए जाएंगे। आपको इस पैकेज के बारे में बताते हैं।

आईआरसीटीसी ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी डाली है। यह पैकेज 16 जून 2022 से लेह लद्दाख के लिए शुरू होगा और 7 जुलाई तक चलेगा। यह पैकेज 6 दिन 7 रातों के लिए है।‌ IRCTC की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस विशेष टूर पैकेज में आपको मठ और लेह स्तूप का भ्रमण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त शाम वैली में लेह पैलेस, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली और शांति स्तूप पर भी घूमने का अवसर मिलेगा। पैकेज की सबसे खास बात यह है कि आपको वर्ल्ड फेमस झील पैंगांग का भी दर्शन कराया जाएगा।

जाने कितनी है कीमत

बता दें कि इसकी शुरुआत हैदराबाद से होगी और आपको इकोनामिक क्लास में फ्लाइट से दिल्ली लाया जाएगा। यहां से विमान के जरिए लेह जाएंगे। रात में रुकने के लिए होटल की व्यवस्था होगी। आपको सांस्कृतिक शो दिखाया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ऑक्सीजन सिलेंडर भी रहेगा। सफर के दौरान आपको ITCTC टूर मैनेजर भी रहेगा। पर्यटकों के लिए ट्रैवल इंश्योरेंस की भी सुविधा मिलेगी। बता दें कि अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 44,025 रुपए भुगतान करने होंगे। दो लोग यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति 39,080 रुपए चुकाने होंगे। तीन लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति को 38,470 रुपए देना होगा। अगर साथ में बच्चा है तो उसके लिए अलग से पेमेंट करना होगा।