पूर्णिया को मिलेगा एयरपोर्ट का तोहफा, जमीन अधिग्रहण की समस्या दूर, बहुत जल्द शुरू निर्माण कार्य।

बिहार के पूर्णिया और सीमांचल वासियों के लिए अच्छी खबर है। पूर्णिया जिला के चांदपुर में हवाई अड्डा निर्माण को लेकर तमाम बाधा दूर हो गई है। एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण से संबंधित समस्या को समाप्त कर लिया गया है। अब यहां हवाई अड्डा का निर्माण कार्य शुरू होगा। बिहार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि सैन्य हवाई अड्डा के लिए सिविल एनक्लेव एवं संपर्क पथ निर्माण के लिए चिन्हित की गई 52 एकड़ भूमि में से लगभग 34 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हो गया है। इसे मुफ्त में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया है।

Purnia Airport



उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सिविल विमानन निदेशालय को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के तहत 34 एकड़ भूमि दखल कब्जा दिलाने के लिए विभागीय पदाधिकारियों को नामित किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय के बाद पूर्णिया हवाई अड्डे के निर्माण से जुड़ी हुई भूमि समस्या दूर हो जाने से जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। हवाई अड्डा बन जाने से सीमांचल और पूर्णिया के लोगों के लिए दूरदराज का सफर करने जाने में सुविधा होगी।

Purnia Airport

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनने से निवेशकों का भी रुझान बढ़ेगा। जमीन अधिग्रहण की बाधा दूर होने के पश्चात पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए सिविल एनक्लेव और कार्गो जैसी सुविधाओं के लिए निर्माण किया जाना है। बता दें कि दरभंगा के बाद पूर्णिया जिले में एयरपोर्ट निर्माण होने से क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी। अभी इलाके के लोगों को हवाई यात्रा करने के लिए पटना या फिर बागडोगरा जाना पड़ता है, लेकिन एयरपोर्ट बन जाने से सीमांचल के लोगों को दूसरे जगह जाना नहीं पड़ेगा।