NIT पटना के अभिषेक को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, संस्थान में खुशी का माहौल

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) के छात्र को बड़ी कामयाबी मिली है। एनआईटी के छात्र अभिषेक कुमार (NIT Computer Science Student Abhishek Kumar) को अमेरिकन कंपनी अमेजॉन ने 1.08 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया है। पहली बार एनआईटी पटना (NIT Patna) के छात्र का प्लेसमेंट अमेजॉन में वर्ल्ड लेवल पर हुआ है। कंपनी के द्वारा 21 अप्रैल को अभिषेक के सिलेक्शन (Abhishek Kumar Selection In Amzone) को लेकर कंफर्मेशन की गई।

NIT Patna Abhishek Kumar

बता दें कि 14 दिसंबर 2021 को ही एनआईटी के अभिषेक ने अमेजॉन को कोडिंग टेस्ट दिया था। इसके बाद एक 1 घंटे का तीन राउंड का इंटरव्यू 13 अप्रैल को हुआ था। बीते दिनांक 30 अप्रैल को अभिषेक को कंपनी ने ऑफर लेटर दिया है। जर्मनी और आयरलैंड के प्रोफेशनल एक्सपर्टों ने अभिषेक का इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू लेने वाले एक्सपर्ट अभिषेक के कोडिंग स्पीड के साथ ब्लॉकचेन पर उनके द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट से बेहद प्रभावित हुए।

NIT Patna Abhishek Kumar

अभिषेक अपनी कामयाबी से बेहद खुश हैं। अभिषेक ने बताया कि उनका सिलेक्शन उनके कोडिंग स्किल्स और विभिन्न तकनीकों पर बनाए गए प्रोजेक्ट के कारण हुआ है। अभिषेक की इस कामयाबी से एनआईटी पटना में हर्ष का माहौल है।

NIT Patna Abhishek Kumar

बता दें कि अमेजॉन अमेरिका की एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो अमेरिका में सबसे पहले स्थित हुई थी। विश्व का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस अमेजॉन कंपनी है। यह कंपनी अमेरिका ही नहीं समूचे दुनिया में एक लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट है।

Kavita Tiwari