नहीं खरीद सकते कूलर- AC तो खरीदें ये पोर्टेबल फैन, मात्र 299 रुपये देगा शिमला जैसी कूलिंग

भारत (India) के हर हिस्से में गर्मी का सीजन दस्तक दे चुका है। ऐसे में लोग एक बार फिर एसी-कूलर (Cheap AC And Cooler) जैसे कूलिंग देने वाले गैजेट्स की तलाश करने लगे हैं, लेकिन हर साल सीजन में आने वाला ये खर्च आम इंसान की जेब पर भारी खर्च डालता है। ऐसे में अगर आप एसी और कूलर नहीं खरीद सकते हैं, तो आप अच्छी हवा और कूलिंग देने वाले को पोर्टेबल फैन (Portable Fan) को खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि इसकी कीमत आपकी जेब पर भारी असर भी नहीं डालेगी।

Portable Fan

सस्ता और सूपर कूल है ये Portable Fan

मार्केट में मिलने वाले इस टेबल हैंड फैन को आप अपने साथ कहीं भी कैरी कर के ले जा सकते हैं।खास बात ये है कि ये कूलर जैसी हवा देने में पूरी तरह से सक्षम होता है। इसका साइज इतना छोटा होता है कि जिससे इसका वजन भी बेहद कम होता है। इसे आप अपने बैग में रख सकते हैं। ये टेबल फैन 3 तरह के होते हैं और उनकी कीमत आपके बजट को भी प्रभावित नहीं करती है।

Portable Fan

  • One94store Mini Portable USB Hand Fan: ये एक ऐसा पोर्टेबल फैन है, जिसमें बिल्ट-इन रिचार्जेबल बैटरी इस्तेमाल की गई है। खास बात ये है कि इसे आप हाथ में भी पकड़ सकते हैं या फिर इसे टेबल फैन की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें टोटल 3 एडजस्टेबल स्पीड गई हैं। बता दें कि इसमें स्लो, मीडियम और हाई-स्पीड मोड्स भी दिए गए हैं। इसकी कीमत मात्र 299 रुपये है।
  • Geeky Portable Princess Rabbit Styled Rechargeable 2 Watts Handheld Fan: यह पोर्टेबल फैन भी पहले वाले की तरह है, लेकिन इसकी कीमत 659 रुपये है। दरअसल इसमें रिचार्जेबल बैटरी दी गई है जो 1200 एमएएच की क्षमता के साथ आती है। इसमें नॉर्मल और हाई स्पीड दो सेटिंग्स दी गई है।

Portable Fan

  • IN ONE 5 Watts Portable Electric Hand Fan: यह तीसरा पोर्टेबल फैन है, इसे भी रिचार्जेबल बैटरी के साथ ही सैट किया गया है। खास बात ये है कि इसमें जो मोटर दी गई है वो कॉपर की है। यह फ्ल्यूड मैकेनिकल कवर के साथ 2000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। इसके काम को लेकर कंपनी का दावा है कि ये करीबन एक मीटर दूर से भी आपको अच्छी हवा मिलेगी। इसमें भी 3 एडजस्टेबल स्पीड गई हैं। इसकी कीमत 799 रुपये है।
Kavita Tiwari