बिहारः केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भतीजे चिराग की तरफ बढ़ाया हाथ, साथ आने के लिए रखी ये शर्त

“चिराग पासवान को अगर उनकी भूल का भान है, तभी उनसे मिलना संभव है। समय बहुत ताकतवर होता है, वक्त कब कौन सा रुख ले, ये कौन जानता है…” ये शब्द केन्द्रीय मन्त्री पशुपति पारस के हैं, जो वह अपने भतीजे चिराग पासवान के लिए मिडिया में कह रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि सभी के पास खुद फैसला लेने का मौलिक अधिकार है, मैं किसी भी हाल में उनसे समझौता नहीं करूंगा। उन्होंने मेरे साथ काफी गलत व्यवहार किया है।

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस

हाजीपुर के कटरा मोहल्ले में अधिवक्ता स्व. वैद्यनाथ सहनी की पत्नी स्व. मुन्नी देवी की श्राद्ध कार्यक्रम में भाग लेने पंहुचे केन्द्रीय मंत्री पशुपति पारस ने ये बातें कहीं। जब उनसे जीतन राम मांझी के बयान पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि मांझी को ऐसा नहीं बोलना चाहिए। यूपी चुनाव में गठबंधन के मुद्दे पर भी केन्द्रीय मंत्री से सवाल पूछे गए, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी इसपर कोई फैसला नहीं हुआ है।

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस

क्या- क्या कहे केंद्रीय मंत्री ने

पशुपति पारस मिडिया को हाजीपुर में चिराग पासवान के लगातार सक्रिय रहने एवं चिराग पासवान समझौते करने से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए कई बातें कहीं। उन्होंने चिराग पासवान के बारे में कहा कि उसने गलत किया है, उसे प्रायश्चित कर आना होगा। सही वक्त पर इसका निर्णय लिया जाएगा।

जीतन राम मांझी द्वारा हाल ही में ब्राह्मणों के बारे में दिए गए बयान के बारे में उन्होंने कहा कि” मांझी बड़े नेता हैं। उनके बारे में मैं क्या बोल सकता हूं। हमारा भारत लोकतान्त्रिक है। सबके पास मौलिक अधिकार है।” उन्होंने कहा कि मांझी को ऐसी आपत्तिजनक बातें नहीं कहनी चाहिए थी।

यूपी चुनाव में गठबंधन में चुनाव में हिस्सा लेने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि अभी तक इस बारे में कुछ फैसला नहीं लिया गया है। इस सम्बन्ध में गठबंधन की बैठक की जाएगी, उसमें ही फैसला किया जाएगा। नए वर्ष में हाजीपुर को विशेष सौगात देने के बारे में उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार में सर्वे का काम जारी है, हाजीपुर के आसपास जल्द ही उनके विभाग का यूनिवर्सिटी स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही लीची, केला एवं आम के प्रोसेसिंग की फैक्ट्री लगाई जाएगी, जिसमें इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेंगे। उन्होंने यह भी कहा इस दिशा में काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

Manish Kumar