बिहारवासियों जरूरी खबर! 15 से 18 साल के युवाओं को में आज से लगेगा कोरोना का टीका, देखे जरूरी सूचना

कोरोना की तीसरी लहर भारत (Omicron case In India) में दस्तक दे चुकी है। देश के कई हिस्सों में ओमिक्रोन के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं। ऐसे में बिहार भी इससे अछूता नहीं है। बिहार में भी कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave In Bihar) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में राज्य में वैक्सीनेशन के मामले में भी रफ्तार पकड़ी है। इस कड़ी में कल यानि सोमवार से बिहार के किशोर और किशोरियों जिनकी उम्र 15 से 18 साल के बीच है, उन्हें कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।

Bihar Corona Vaccination
Image Credit- Social Media

बता दे राज्य में इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) टीकाकरण अभियान के साथ करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल से किया जाएगा। राज्य में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है, जिसके चलते कोरोना के मरीजों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वही 15 से 18 साल के युवाओं की संख्या राज्य में 83 लाख 60 हजार के करीब है, जिनका टीकाकरण अभियान सोमवार से शुरू हो जाएगा।

Bihar Corona Vaccination
Image Credit- Social Media

आंकड़ों के मुताबिक पटना में युवा किशोरों और किशोरियों का आंकड़ा करीबन पांच लाख से अधिक है। यहां सभी युवा कल यानि सोमवार से वैक्सीनेशन (Bihar Corona Vaccination) करवा सकते हैं। पटना (Patna) में इस कार्यक्रम के तहत 720 हाई स्कूलों के किशोर और किशोरियों को रोस्टर के आधार पर को बेड का टीका लगाया जाएगा।

Bihar Corona Vaccination
Image Credit- Social Media

वही बात मौजूदा आंकड़ों की करें तो बता दे पिछले 24 घंटे में राज्य में 281 नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए मामलों में एनएमसीएच (NMCH Patna) के 17 जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजीटिव पाए हैं। अधीक्षक की मानें तो कुल 70 डॉक्टरों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 17 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।