साथ पड़ी शादी और परीक्षा की तिथि तो दुल्हन का जोड़ा पहन परीक्षा केंद्र पहुंच गयी छात्रा

अभी शादियों का सीजन चल रहा है। आपने देश-विदेश की अलग-अलग दुल्हनों को तरह-तरह के ब्राइडल आउटफिट में देखा होगा। कुछ थीम वेडिंग में आपने दूल्हा-दुल्हन की यूनीक एंट्री या विदाई भी देखी होगी। लेकिन आज के पहले कभी आपने दुल्हन को एग्जाम हॉल में परीक्षा देते हुए देखा है! आपको बता दें कि इन दिनों परीक्षा हॉल में बैठी एक दुल्हन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

screen shot viralbhayani

इन दिनों सोशल मीडिया दुल्हन का वीडियो खूब ट्रेंड कर रहा है। बता दे कि वायरल वीडियो में नज़र आ रही इस दुल्हन का नाम शिवांगी बगथारिया है और यह गुजरात के राजकोट की रहने वाली है । इस दुल्हन परीक्षाएं देने को वरीयता दी, और शादी के जोड़े में ही एग्जाम हॉल में परीक्षा देने पँहुच गई। दुल्हन का शिक्षा के प्रति यह जज्बा और जूनून अब हर किसी के लिए मिसाल बना हुआ है। पूरा मामला क्या है, हम आपको यहाँ बताते हैं

पूरे देश में छाई दुल्हन

शिवांगी बगथारिया अपने होने वाले लाइफ पार्टनर के साथ सुबह शांति निकेतन कॉलेज में बीएसडब्ल्यू (बैचलर ऑफ सोशल वर्क) के 5वें सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए पँहुची थी। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि उनके फैसले का दोनों परिवारों ने उनके समर्थन किया है। वायरल वीडियो में दुल्हन लाल जोड़े में अन्य छात्रों के साथ एक परीक्षा हॉल में बैठकर परीक्षा के पेपर पर आंसर लिखते हुए नजर आ रही है।

साथ पड़ गई शादी और परीक्षा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

दरअसल हुआ यह कि शिवांगी की शादी की तारीख तय होने तक परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं हुई थी। फिर शादी की तारीख और सुबह का मुहूर्त परीक्षा से टकरा गया। छात्र परीक्षा पूरी करने के बाद अपने विवाह समारोह में शामिल हुई। आपको बता दे कि इस वीडियो को मशहूर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी (Viral Bhayani) ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

हर चीज से ऊपर है शिक्षा

screen shot viralbhayani

शिवांगी बगथारिया (Shivangi Bagatharia) और उनके परिवार का फैसला साबित करता है कि उन लोगों के लिए शिक्षा सबसे जरुरी है। आए दिन ऐसे मामले आपने देखे-सुने होंगे, जिनमें लड़कियों को शादी के लिए अपनी शिक्षा से समझौता करना पड़ता है।ऐसे में शिवांगी का यह फैसला सबके लिए काफी प्रेरणादायक है।

Manish Kumar