Bihar: अब वाट्सएप पर किया जाएगा बिजली बिल से जुड़ी शिकायतों का निबटारा, इस दिन से होगी शुरुआत

अब बिजली बिल से संबंधित सभी तरह के शिकायतों का निपटारा वाट्सएप से भी किया जा सकेगा। बता दे कि यह 21 नवंबर से शुरू हो रहा है। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की तरफ से गुरुवार को अपने 11 विद्युत आपूर्ति अंचलों को सिम मुहैया करा दिया है। इसके अलावा अधीक्षण विद्युत अभियंता को 10 हजार मूल्य तक के एंड्रायड मोबाइल फोन को खरीदने के लिए अधिकृत किया है।

बता दें कि इन मोबाइल नंबरों से वाट्सएप बनाए जाएंगे और फिर वाट्सएप पर आई शिकायतों का निबटारा अधीक्षण विद्युत अभियंता अपने स्तर पर करेंगे। इस कार्य में संबंधित प्रमंडल और अवर प्रमंडल प्रशाखा के पदाधिकारी तथा कर्मचारी भी सहयोग करेंगे। इधर विभाग द्वारा बिजली चोरी के विरुद्ध चलाए जा रहे पेसू का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। इस अभियान के अंतर्गत 1442 आवास व आवासीय परिसर का औचक निरीक्षण किया गया।

बिजली चोरी के विरुद्ध चलाए जा अभियान मे रहे पेसू की टीम ने 30 बिजली चोरों को पकड़ा और उनके विरुद्ध एफआइआर दर्ज करवायी गयी। प्राथमिकी दर्ज कराने के अलावा उन सभी पर 13.62 लाख का जुर्माना लगाया गया। बता दें कि इस अभियान में कुल 6656 आवास का निरीक्षण किया गया जिसमें 158 लोगों पर बिजली चोरी के आरोप मे कारवाई की गई। उन पर एफआइआर दर्ज कर कुल 84.74 लाख का जुर्माना लगाया गया।

Manish Kumar