मुखिया बनाया तो कुंवारों को बाइक, लड़कियों को मुफ्त ब्यूटी पार्लर, नल मे पानी की जगह दूध- मुखिया प्रत्याशी का पोस्टर हुआ वायरल

बिहार पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज है। पहले दौर का नामांकन पत्र भरा जा चुका है। इस बीच कुछ ऐसे प्रत्याशी सामने आ रहे जो जनता का वोट हासिल करने के लिए अजीबोगरीब लुभावने वादों का सहारा ले रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही मुखिया प्रत्याशी का का पोस्टर खूब वायरल हो रहा है, और लोग इस वादे पर चुटकी ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा पोस्टर वायरल हो रहा है जो कोई भी उसे देख रहा है, हंसते-हंसते लोट-पोट हो जा रहा है। इस पोस्टर को काफी शेयर भी किया जा रहा। इस पोस्टर में जो कुछ भी लिखा है, वह हास्य का विषय हो गया है। यह पोस्टर मुजफ्फरपुर के मकसूदा ग्राम पंचायत के किसी मुखिया प्रत्याशी का है। जिस उम्मीदवार का यह पोस्टर है, वह दावा कर रहे हैं कि गाँव वाले उन्हें अपना  मत देकर मुखिया बनाए, मुखिया बनते ही वे पूरे गांव को सरकारी नौकरी दिलाएँगे। गांव में हवाई अड्डे की सुविधा भी मुहैया कराई जायेगी। सिंगल युवा को एक अपाचे बाइक दिया जाएगा, और हर रोज 5 हज़ार रूपये भत्ते के रूप मे उनके खाते मे जमा कराए जाएंगे।

नल -जल योजना में पानी की जगह दूध की सप्लाई

मुखिया बनाया तो कुंवारों को बाइक, लड़कियों को मुफ्त ब्यूटी पार्लर, नल मे पानी की जगह दूध- मुखिया प्रत्याशी का पोस्टर हुआ वायरल

वायरल पोस्टर में प्रत्याशी की तरफ से लिखा गया है कि लड़कियों को मुफ्त में सिलाई मशीन और फ्री ब्यूटी पार्लर की सुविधा दी जायेगी। नेताजी ने वायरल पोस्टर में बुजुर्गों को भी नहीं नकारा है, उनका ख्याल रखते हुए यह वादा किया गया है कि उन्हें रोजाना एक-एक पैकेट तम्बाकू और बीड़ी बांटा जाएगा। इतना ही नहीं नेताजी ने सड़क के साथ-साथ खेतों में भी टाइल्स लगाने का वादा किया है। नेताजी शहरीकरण को लेकर भी काफी गंभीर दिख रहे हैं। नल -जल योजना में पानी की जगह नेताजी दूध की सप्लाई करने का भी वादा कर रहे हैं।

इस वायरल पोस्टर को पढ़कर लोग इस नेताजी के वादे पर हँस रहे हैं, और यह सोच रहे है कि नेताजी तो कमाल के निकले… इतने हसीन सपने तो मुंगेरीलाल के किस्से में भी नहीं दिखाई दे सकता है. खैर…. इस वादे को गम्भीरता से लिया भी नहीं जा सकता, हाँ, लोग इस पर चुटकी जरुर ले रहे हैं।

Manish Kumar