बिहार: सुगौली से केसरिया के बीच बिछेगा रेललाइन, अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा बापूधाम मोतिहारी स्टेशन

रेलवे से संबद्ध स्थायी संसदीय समिति बिहार दौरे पर है, मंगलवार को समिति की तरफ से एक बैठक आयोजित कर उत्तर बिहार की लंबित रेल परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। समिति के चेयरमैन सह सांसद राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में पीपराकोठी स्थित महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान संस्थान के सभागार में बैठक हुई जिसमें सुगौली-हाजीपुर रेल परियोजना की प्रगति और मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के स्टेशनों के विकास सहित कई योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक संपन्न होने के बाद सांसद राधामोहन सिंह ने बताया कि साल 2024 तक सुगौली से केसरिया तक रेल लाइन बिछाने का लक्ष्य तय किया गया है। हाजीपुर से सुगौली रेल परियोजना के काम मे भी तेजी लाने पर चर्चा की गई। बैठक समाप्त होने पर समिति सदस्यों ने एमजीआइएफआरआइ में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। बैठक समाप्ति से पहले बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार,भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष मोहिबूल हक सहित विधायकों ने सदस्यों व रेलवे अधिकारियों को अंगवस्त्र भेटकर सम्मानित किया।

समिति द्वारा आयोजित की गई इस बैठक मे समिति सदस्य सह सांसद मनोज कुमार झा, केसरी देवी पटेल, मुकेश राजपुत, जसकौर मीना, सुनील कुमार मंडल, अरूण के कौशिक सहित अन्य सदस्यों के साथ ही पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के जीएम अनुपम शर्मा, समस्तीपुर रेल मंडल डीआरम आलोक अग्रवाल, आरपीएफ के आइजी एस मयंक सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए थे।

रेलवे से सम्बद्ध यह बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली।सभी सदस्यो द्वारा मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मेहसी से बापूधाम मोतिहारी तक के सभी स्टेशनों व हॉल्ट को विकसित करने पर भी विस्तृत चर्चा की गई। रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन राधामोहन सिंह ने कहा कि चंपारण को स्वस्थ्य, सुंदर व संपन्न बनाना हमारे बापू गांधी जी का सपना था। रेलवे उनके इस सपने को साकार करने में अपनी भूमिका का निर्वहन करेगा।

बापूधाम मोतिहारी स्टेशन बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन

वहीं राधामोहन सिंह ने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने की घोषणा की है। 10 सितंबर को आरएलडीए की टीम मोतिहारी का दौरा करेगी। गौर तलब है कि केंद्र सरकार की तरफ से देश के तीन स्टेशनों को अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित करने का फैसला किया गया है।

पिछले 5 सालों से न्यूज़ सेक्टर से जुड़ा हुआ हूँ। इस दौरान कई अलग-अलग न्यूज़ पोर्टल पर न्यूज़ लेखन का कार्य कर अनुभव प्राप्त किया। अभी पिछले कुछ साल से बिहारी वॉइस पर बिहार न्यूज़, बिजनस न्यूज़, ऑटो न्यूज़, मनोरंजन संबंधी खबरें लिख रहा हूँ। हमेशा से मेरा उद्देश्य लोगो के बीच सटीक और सरल भाषा मे खबरें पहुचाने की रही है।