बिहार के 7 अधिकारी होंगे केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड से सम्मानित, इन जिलों के एसएसपी व एसपी हैं शामिल

बिहार के चार जिलों के एसएसपी, एसपी सहित कुल सात पुलिस पदाधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड 2021 से सम्मानित किया जाएगा। गृह मंत्रालय के द्वारा गुरूवार को इस अवार्ड से सम्मानित होने वाले पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी गयी है। बता दे कि प्रशासनिक पदाधिकारियों को यह सम्मान केस मे बेहतर जांच पड़ताल के लिए दिया जाएगा। जिन जिलों के प्रशासनिक पदाधिकारी को इस अवार्ड से नवाजा जाएगा उनमे भागलपुर,दरभंगा, नालंदा और मधेपुरा के एसएसपी, एसपी का शामिल हैं। यह अवार्ड 20 अगस्त को पदाधिकरियो को भेजा जायेगा। बता दे कि गृह मंत्रालय की ओर से कुल 152 पुलिस पदाधिकारियों को इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

इस अवार्ड से सम्मानित किए जाने वाले पदाधिकारियो मे एसपी से लेकर एसआइ रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं। इस अवार्ड से सम्मानित किए जाने वाले अधिकारियों मे सबसे अधिक सीबीआइ के अधिकारी है‌, जिसमें 15 अधिकारी शामिल है तो वहीं मध्य प्रदेश के 11, महाराष्ट्र के 11, यूपी के 10, केरल के नौ पुलिस अधिकारी जबकि झारखंड के दो, आंध्र प्रदेश के पांच, हरियाणा के चार, गुजरात के छह और दिल्ली के पांच पुलिस अधिकारी को इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा, इसके साथ ही अन्य प्रदेशों व केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी को भी सम्मानित किया जाएगा। वर्ष 2018 में इस अवार्ड की शुरुआत की गयी थी।

बिहार के चार जिलों के एसएसपी व एसपी को यह अवार्ड दिया जाएगा, इनमें भागलपुर की एसएसपी नताशा गुड़िया, दरभंगा के एसएसपी बाबू राम, नालंदा के एसपी हरि प्रसाद एस व मधेपुरा के एसपी योगेंद्र कुमार का नाम शामिल है। एसटीएफ के एसपी निलेश कुमार को भी अवार्ड के लिए चयनित किया गया है, इसके साथ इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा और सीआइ मोहम्मद नियाज अहमद भी इस पुरुस्कार से पुरस्कृत होंगे।

Manish Kumar

Leave a Comment