आर्केस्ट्रा के डांसर के साथ ठुमके लगाते हुए निकाली बुजुर्ग की शव यात्रा, वीडियो हुआ वायरल

बिहार के सारण जिले में एक शव यात्रा चर्चा का विषय बना हुआ है। इतना ही नहीं इस शव यात्रा का वीडियो भी वायरल हो गया है। दरअसल यह घटना बिहार के सारण की है। वहा रहने वाले एक शख्स के पिता की पिछले दिनों मृत्यु हो गई। उन्होने बड़े ही धूमधाम से अपने पिता की शवा यात्रा निकाली, अब यह घटना चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल 104 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने के बाद मृतक के परिवार वालों ने उनकी शव यात्रा को यादगार बनाया और गाजे बाजे तथा धूमधाम से उत्सव की तरह बुजुर्ग की अंतिम यात्रा निकाली गई। किसी ने इस अंतिम यात्रा का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया और अब शव यात्रा का वीडियो वायरल हो गया है।

https://youtu.be/eZE8sdQJqtA

प्राय मौत के बाद विलाप किया जाता है घर में मातम छा जाता है। लेकिन यहां पर लोग मृतक के लिए रोने के बजाय डांसर के साथ डांस कर रहे थे। बुजुर्ग की शव यात्रा में परिजनो ने भोजपुरी गाने पर जमकर ठुमके लगाए और मृतक बुजुर्ग भोला यादव की अंतिम यात्रा मे ख़ुशी जताने के लिए ऑर्केस्ट्रा को भी बुलाया गया। जानकारी के मुताबिक 104 साल के बुजुर्ग भोला यादव रविवार को दुनिया छोड़ चलें। बड़े ही धूमधाम से उनकी शव यात्रा निकाली गई। अब जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है तो लोग तरह-तरह के कैप्शन लगाकर इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर रहे हैं।

ऐसा है परिवार

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रैक्टर की ट्रॉली पर भोजपुरी गाने पर नर्तक ठुमके लगा रहे हैं, तो वहीं, शव को कंधा देने वाले लोग भी गीत पर झूमते नजर आ रहे हैं। शव यात्रा साधपुर से होते हुए डुमाई गढ़ शमशान घाट पहुंची, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए।
वहीं वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों का कहना है परिवार का सदस्य 104 साल की उम्र में दुनिया से गया। मृतक भोला यादव अपने पीछे चार पुत्रों के साथ नाती-पोता का भरा पूरा खुशहाल परिवार छोड़ गए हैं’।

Manish Kumar

Leave a Comment