बिहार: पूर्व मंत्री और विधायक प्रेम कुमार के घर से चोर लॉकर उठा कर ले गए, बगल मे ही है DGP का घर

राजधानी पटना मे चोरी की घटनाओ मे लगातार इजाफा हो रहा है, आलम यह है कि आम मोहल्ले और घरों की बात तो रहने ही दीजिये, वीवीआईपी इलाके भी अब चोरो की नज़र से सुरक्षित नहीं रह गए हैं। चोरो की हिम्मत अब इतनी बढ़ गई है कि विधायक के घर पर भी हाथ साफ करने से बाज़ नहीं आ रहे। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक प्रेम कुमार के बंगला मे हुई चोरी की घटना इस समय चर्चा मे बनी हुई है। चोरो ने उनके घर से ढाई लाख रूपए की संपत्ति उड़ा ली है। इतने से भी चोरो का मन नहीं भरा और वे जाते -जाते पूर्व मंत्री के घर से लॉकर भी अपने साथ ले गए।

DGP एसके सिंघल के आवास के बगल मे मंत्री जी का घर

गौरतलब है कि विधायक प्रेम कुमार का घर, जहां चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है, DGP एसके सिंघल के आवास के बगल मे ही स्थित है। इस घटना के बाद पुलिस महकमे मे खलबली मच गई है। सचिवालय थाने मे चोरी की घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है ताकि चोरों के हुलिया का पता करके उन तक पहुंचा जा सके। कुछ ही दिन पहले क्राइम मीटिंग आयोजित की गई थी, जिसमें पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पुलिस अधिकारियो के साथ चोरी की बढ़ती घटनाओ पर विशेष रूप से चर्चा की थी। ऐसे मे चोरी की हुई इस घटना ने पुलिस प्रशासन की नींदे उड़ा दी है।

आयोजित की गई क्राइम मीटिंग मे चोरी के वारदात पर लगाम लगाने के लिए विशेष रणनीति बनाए जाने पर बल दिया गया था। लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओ के पीछे मुख्य वजह यह है कि पेट्रोलिंग व्यवस्था जिस हिसाब से होनी चाहिए थी, उसमें कहीं ना कहीं कुछ कमी है। वीआईपी इलाके में चोरी की घटना को आधार बनाकर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने बिहार की विधि व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि डीजीपी के आवास के बगल में चोरी होना यह साबित करता है कि बिहार में अपराधियों का दुस्साहस किस कदर बढ़ा हुआ है।

Manish Kumar

Leave a Comment