जानिए, अगर आरोप साबित हुआ तो राज कुंद्रा को कितने साल की हो सकती है सजा?

पोर्नोग्राफी के मामले में राज कुंद्रा जो कि शिल्पा शेट्टी के पति हैं उन्हें कल गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले को लेकर फरवरी 2021 में शिकायत दर्ज की गई थी। इसी मामले में 6 महीने के जांच के बाद कल राज कुंद्रा समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब राज कुंद्रा 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे। अभी उन्हें मुंबई के भायखला जेल में रखा गया है। इन पर आईपीसी की नॉनबेलेबल धाराएं 420 और 67A लगाई गई है। ऐसे राज कुंद्राकी लीगल टीम इस गिरफ्तारी को अनुचित कहते हुए जमानत की मांग कर सकती है।

मिल सकती है 10 साल की सजा

राज कुंद्रा के फोन के साथ इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी मिले हैं। इस मामले में उनके कंपनी के आईटी हेड रयान थोर्पे  को भी पुलिस कस्टडी में लिया गया है। आपको बता दें कि राज कुंद्रा पर पोर्नोग्राफी कंटेंट बनाकर उसे प्रसारित करने का आरोप लगाया गया है। उन पर आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं के के तहत केस दर्ज हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर यह सारे आरोप उन पर सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें 5 से 7 साल तक की सजा मिल सकती है। ज्यादा से ज्यादा उन्हें 10 साल की सजा हो सकती है।

राज कुंद्रा मुख्य साजिशकर्ता

भारत में पोर्नोग्राफी को लेकर बेहद ही कठोर कानून है। इस मामले में राज कुंद्रा मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर सामने आए हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पहली बार इस तरह के आरोप साबित होने पर 5 साल की सजा तथा 10 लाख रुपए के दंड देने के प्रावधान हैं। यही आरोप अगर दूसरी बार लगता है तो उसे 7 साल की सजा हो सकती है। गौरमतलब है कि फिल्म गंदी बात की हीरोइन गहना वरिष्ठ ने एक वीडियो जारी कर यह कहा था कि यह सारी फिल्में अश्लील कैटेगरी में आ सकती है पर यह फिल्में पोर्न बिल्कुल भी नहीं है। फिलहाल सभी को कोर्ट के अगले फैसले का इंतजार है

Manish Kumar

Leave a Comment