बैंड बाजा के साथ आया पर वरमाला के बाद भाग गया दूल्हा, फिर ऐसे पीपल की पेड़ के नीचे हुई शादी

बिहार के मधेपुरा मे एक अनोखी शादी हुई, जिसमें ना कोई टेंट ना ही कोई साज- सज्जा थी। यह शादी दिन के उजाले मे एक पीपल के पेड़ के नीचे गाँव समाज के लोगों की मौजूदगी मे संपन्न हुई। इस शादी मे पुलिसवाले भी उपस्थित थे। इस शादी मे ऐसी क्या बात थी जहां न तो ढोल नगाडा़ था, और पुलिस वाले भी उपस्थित थे। यह पूरा मामला मधेपुरा के सदर थाना क्षेत्र मे स्थित सुखासन गांव का है।

जानकारी के अनुसार, मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सुखासन गांव में 14 जुलाई को सिकेन्द्र राम की बेटी की शादी होनी थी। शादी करने के लिए लड़के वाले दूल्हे को लेकर बाराती और बैंड बाजा के साथ लड़की के यहाँ आ गए। वरमाला भी हुआ, लेकिन मंडप मे जाने से पहले कुछ बाराती और दूल्हे फरार हो गए। इसके बाद शादी समारोह मे हंगामा मच गया। वधु पक्ष के लोग आक्रोश मे आ गए और बाकी बचे बाराती को बंधक बना लिया गया। गाँव वाले भी आक्रोश मे आ गए और खूब मारपीट हुई।

इसके बाद पुलिस को सुचित किया गया और पूरे मामले की जानकारी दी गई। पुलिस आई, बातचीत के जरिए बीच का रास्ता निकाला गया, जिसके बाद लड़के के चाचा ने अपने बेटे से शादी का प्रस्ताव रखा और अगले ही दिन सुखासन पंचायत भवन के सामने पीपल पेड़ के नीचे शादी कराई गई। ट्रैक्टर पर बाजा लाया गया। गाँव की महिलाओ ने शादी के मंगल गीत गाए, पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय थाना अध्यक्ष ने वर -वधू को आशीर्वाद दिया, वर वधू ने भी खुश दिखें।

ये था पुरा मामला

दरअसल सहरसा जिला के सिमराहा के रहनेवाले अरुण राम के पुत्र सुधीर कुमार की शादी सुखासन गावं में सिकेन्द्र राम की बेटी अर्चना से तय हुई थी, लेकिन जब मंडप मे पंहुचने से पहले दुल्हा भाग गया तो लड़की वालों मे आक्रोश और निराशा फैल गया। उन्हें लगा कि रिश्ता टूट चुका है। लेकिन सदर थाना अध्यक्ष की पहल और स्थनीय जन प्रतिनिधि के साथ साथ लड़के वालों ने सूझ-बुझ से काम लिया जिससे टूटे रिश्ते में नई जान आ गई

Manish Kumar

Leave a Comment