9 साल का बच्चा बना YouTuber पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला, एक साल की कमाई इतनी!

9 साल के बच्चे की उम्र तो खेलने कूदने और पढ़ने के लिए होती है. लेकिन एक ऐसा बच्चा है जो कि 6 साल के उम्र से ही कमाई करना शुरू कर दिया है. आप सोच में पड़ गए होंगे कि भला 6 साल का बच्चा कैसे कमा सकता और कमाता भी होगा तो कितना?

आपको बता दें कि एक ऐसा ही बच्चा है रेहान. रेहान की कमाई सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे उसकी कमाई सैकड़ों हजारों में नहीं नहीं बल्कि करोड़ों रुपए में है. Forbes ने एक लिस्ट जारी की है लिस्ट में उन लोगों की जगह मिली है जिन्होंने यूट्यूब के जरिए सबसे ज्यादा कमाई की है. उसकी इस लिस्ट में जिस शख्स ने सबसे ज्यादा कमाई की है वह 9 साल के बच्चे रेहान की है रेहान यूट्यूब पर अपना वीडियो अपलोड करता है और 200 करोड़ रूपए की कमाई की है.

आपको बता दें कि रेहान का यूट्यूब चैनल रेहान का रेहान की दुनिया के नाम से एक यूट्यूब चैनल है. इस पर रेहान ने अब तक 1875 वीडियो अपलोड किए हैं. जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं इनके चैनल पर करीब तीन करोड़ सब्सक्राइबर हैं उनके वीडियो को भी करोड़ों में ही Views मिलते हैं जिसकी वजह से उन्हें करोड़ों की कमाई हो रही है.

Also Read:  मनीष कश्यप की मां ने उठाया ये कदम, क्या YouTuber पर लगा NSA हट पाएगा?

रेयान अपने यूट्यूब चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करते हुए वीडियो पोस्ट करते हैं अपने वीडियो में खिलौनों की अनबॉक्सिंग और उसे खेलते हुए एक वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड करते हैं. रेहान का नाम पिछले तीन-चार साल से फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल होते आ रहा है.

whatsapp channel

google news

 

वैसे तो रेहान अमेरिका के टेक्सास में रहते हैं और उन्होंने 2015 में अपना पहला वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था. रेहान अब स्टोर बिजनेसमैन से भी कमाई कर रहा है उन्होंने वॉलमार्ट से भी एक Deal साइन की थी जिससे वह अब अपने प्रोडक्ट भी बेचेंगे.

फोर्ब्स की लिस्ट में इस साल यू-ट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों में रेयान का नाम सबसे ऊपर है. रेयान ने इस साल यू-ट्यूब से 30 मिलियन डॉयर यानी करीब 220 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Share on